Thursday, October 24, 2024
Homeख़ास खबरेंMaharashtra Budget हुआ पेश, हिंदुओं को लुभाने के लिए CM Shinde ने...

Maharashtra Budget हुआ पेश, हिंदुओं को लुभाने के लिए CM Shinde ने किया ये बड़ा ऐलान

Date:

Related stories

इस डर से ‘मातोश्री आवास पर आकर रोए थे CM Shinde’, आदित्य ठाकरे के खुलासे से मची खलबली

आदित्य ठाकरे ने आज सीएम शिंदे को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि सीएम शिंदे केंद्रीय जांच एजंसियों की डर की वजह से बीजेपी में शामिल हुए है। सीएम शिंदे ने हमारे 'मातोश्री आवास पर रो - रो कर ये बात बताई थी।'

Savarkar Birth Anniversary: CM Shinde का बड़ा ऐलान, सावरकर जयंती पर मनाया जाएगा ‘स्वतंत्रवीर गौरव दिवस’

महाराष्ट्र के सीएम शिंदे ने कहा है कि इस साल राज्य में वीर सावरकर जयंती बड़े ही शानदार तरीके से मनाया जाएगा।

Maharashtra Budget: महाराष्ट्र में गुरुवार को शिंदे सरकार ने अपना पहला बजट पेश किया। इस बजट में अगर किसी चीज का सबसे ज्यादा ख्याल रखा गया तो वह है हिंदू तीर्थ स्थल। मुख्यमंत्री शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हिंदुओं को लुभाने की खूब कोशिश की है। आज पेश किया गया यह बजट कई मायने में खास माना जा रहा है। इस बजट में सबसे ज्यादा पैसा समृद्ध महामार्ग को मिला। उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने समृद्धि महामार्ग के लिए 86 हजार 300 करोड़ रूपए इस बजट में पास किया। इस बजट के द्वारा बताया जा रहा है कि 12 तीर्थ स्थल को एक साथ जोड़ा जाएगा।

शक्ति पीठ महामार्ग पर शिंदे का ध्यान

महाराष्ट्र में आज पेश किए गए बजट में सबसे ज्यादा ध्यान हिंदू मंदिरों को जोड़ने पर दिया गया है। ऐसे में सीएम शिंदे ने महाराष्ट्र के अराध्य देव के मार्गों को जोड़ने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि शक्ति पीठ मार्ग के बनने से तुजलपुर, माहुर, अंबेजोगाई जैसे तीर्थ स्थल के आने जानें में कोई दिक्कत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: Delhi Cabinet Expansion: आतिशी और सौरभ भारद्वाज आज कैबिनेट में होंगे शामिल, शाम 4 बजे होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

ज्योर्तिलिंग के विकास लिए मिला बजट

सीएम शिंदे ने ज्योतिर्गलिंग के विकास का भी भरपूर ध्यान दिया है। ज्योर्तिलिंग पर बने हाइवे को जोड़ने के लिए सीएम ने 500 करोड़ रुपए दिए हैं। इससे पांच ज्योतिर्लिंग का विकास होगा साथ ही उसे जोड़ने वाले हाइवे को भी और चौड़ा किया जाएगा।

 शिरडी के विकास के लिए ये मिला बजट

इस साल के अंत तक सीएम शिंदे ने कहा है कि समृद्धि महामार्ग का काम पूरा हो जाएगा। सरकार की तरफ से कहा गया कि शिरडी का काम पूरा होने के बाद जल्द ही यहां के एयरपोर्ट का भी विकास किया जाएगा। एयरपोर्ट के बनने से यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें: CM Kejriwal ने कर्नाटक से बीजेपी पर साधा निशाना, विधायक के बेटे पर कह दी बड़ी बात

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories