Home ख़ास खबरें कांग्रेस नेता Mani Shankar Aiyar के पाकिस्तान पर दिए गए बयान से...

कांग्रेस नेता Mani Shankar Aiyar के पाकिस्तान पर दिए गए बयान से गरमाई सियासत, बीजेपी ने कसा तंज; जानें डिटेल

Mani Shankar Aiyar: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से एक बार फिर सियायसत तेज हो गई है।

0
Mani Shankar Aiyar
Mani Shankar Aiyar

Mani Shankar Aiyar: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक बीच कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान से एक बार फिर सियायसत तेज हो गई है। मणिशंकर अय्यर के बयान के बाद बीजेपी हमलावर नजर आ रही है। गौरतलब है कि इससे पहले सैम पित्रौदा ने एक विवादित बयान दिया था। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। बीजेपी के कई नेताओं ने अय्यर के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

मणिशंकर अय्यर ने क्या कहा?

एक इंटरव्यू में मणिशंकर अय्यर ने कहा कि भारत को पाकिस्तान की इज्जत करनी चाहिए क्योकि उनके पास परमाणु बम है। अगर हम उनसे बातचीत नहीं करेंगे तो वह भारत पर परमाणु बम गिराने का सोच सकते है। उन्होंने आगे कहा कि उनसे जितनी बात करनी है करो, लेकिन बात तो करो। पिछले 10 सालों से सारी मेहनत बंद है।

रवि किशन ने कांग्रेस पर साधा निशाना

बीजेपी सांसद और गोरखपुर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रवि किशन ने कहा कि “इस समय पाकिस्तान अपने लिए अनाज जुटा रहा है। उनके सामने खाने का संकट है। मणिशंकर अय्यर को कहीं अपना इलाज कराना चाहिए। ये कांग्रेस का भारत नहीं है। अब भारत बहुत ताकतवर है। ये पीएम मोदी का भारत है”।

गिरिराज सिंह ने क्या कहा?

मणिशंकर द्वारा दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि “राहुल गांधी, कांग्रेस, मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। मैं कहना चाहूंगा कि कांग्रेस को ये दोहरी नीति छोड़नी चाहिए, भारत इतना ताकतवर है कि अगर वो हम पर नजर डालेगा। पाकिस्तान अब नहीं रहेगा। कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है, आतंकवादियों की भाषा बोल रही है”।

कांग्रेस का ऐसा कोई रूख नहीं

उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उदित राज ने कहा कि “मणिशंकर अय्यर के पास कोई आधिकारिक पद नहीं है। इसलिए, वह जो भी कहते हैं वह उनकी निजी राय है। कांग्रेस का ऐसा कोई रुख नहीं है। कांग्रेस इस पर कुछ नहीं बोल रही है”।

Exit mobile version