Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंPM Modi 74 Birthday: अमित शाह ,राजनाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं...

PM Modi 74 Birthday: अमित शाह ,राजनाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं ने PM Modi के जन्मदिवस पर दी बधाई, जानें प्रधानमंत्री के कुछ अनसुने किस्से

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

PM Modi 74 Birthday: भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिवस है। आपको बता दें कि आज पीएम मोदी पूरे 74 साल (PM Modi 74 Birthday) के हो गए है। पीएम मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को हुआ था। मालूम हो कि पीएम मोदी आज भुवनेश्वर के गड़कना में 26 लाख पीएम आवास घरों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह सुभद्रा योजना का भी शुभारंभ करेंगे। इसी बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने पीएम मोदी ने उनके जन्मदिवस पर बधाई दी है। वहीं आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे पीएम मोदी से जुड़ी कुछ खास बातें।

गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

आपको बता दें कि गृह मंत्री ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “मोदी जी ने ‘नए भारत’ के विजन के साथ विरासत से लेकर विज्ञान तक को जोड़ा है। उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व जनकल्याण के संकल्प से अनेक असंभव से लगने वाले कार्यों को संभव बनाकर गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान रचे हैं। प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी के रूप में देश को एक ऐसे निर्णायक नेता मिले हैं,

जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों के जीवन में बदलाव लाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के काम किये। देशवासियों का आत्मगौरव बढ़ाने के साथ-साथ उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक दृष्टिकोण भी बदला है। समुद्र की गहराई से लेकर अंतरिक्ष की ऊँचाई तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी दुनिया भर में शांति, करुणा व संवेदना की प्रेरणा हैं। HappyBdayModiji

राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि भारत के यशस्वी प्रधान मंत्री श्री narendramodi को जन्मदिवस की बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ।

भारत ही नहीं पूरे विश्व ने उनके दूरदर्शी एवं सशक्त नेतृत्व को देखा और अनुभव किया है। मोदीजी ने पूरी तत्परता, तन्मयता और तपस्वी भाव के साथ देश का नेतृत्व किया है और आज भी कर रहे हैं।

उत्तराखंड के सीएम ने दी शुभकामनाएं

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अपने एक्स हैंडस पर लिखा कि “वैश्विक पटल पर माँ भारती को गौरवभूषित करने वाले, युगांतकारी निर्णयों एवं जनकल्याणकारी नीतियों के माध्यम से अंत्योदय व ग़रीब कल्याण के स्वप्न को मूर्त रुप प्रदान करने वाले हम सभी के मार्गदर्शक, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत,

बाबा केदार के अनन्य भक्त आदरणीय प्रधानमंत्री श्री narendramodi जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं”।

पीएम मोदी के कुछ अनसुने किस्से

लगातार तीसरी बार बने प्रधानमंत्री- भारत के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के बाद पीएम मोदी दूसरे ऐसा नेता है जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने है।

17 साल की उम्र में छोड़ा घर- जिस उम्र में बच्चे अपना पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते उस उम्र में भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री ने महज 17 साल की उम्र में अपना घर छोड़ दिया। बता दें कि इस दौरान वह पहाड़ों पर रहे, आश्रम में रहें। इन यात्राओं का पीएम मोदी के जीवन पर काफी गरहा असर पड़ा।

20 साल की उम्र में आरएसएस में हुए शामिल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महज 20 साल की उम्र आरएसएस में शामिल हो गए थे। जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। उसके बाद वह गुजरात के 4 बार मुख्यमंत्री रहें। 2014 में पहली बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने।

Latest stories