Home ख़ास खबरें PM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके...

PM Modi: तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक! जानें क्या है इसके राजनीतिक मायने

PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजें लगभग अब साफ हो चुके है। चुनाव आयोग की तरफ से सभी 543 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है।

0
PM Modi
PM Modi

PM Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजें लगभग अब साफ हो चुके है। चुनाव आयोग की तरफ से सभी 543 सीटों पर नतीजों की घोषणा कर दी गई है। वहीं एनडीए को सरकार बनाने के लिए लोगों ने पूर्ण बहुमत दिया है। माना जा रहा है कि इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की पूरी कोशिश कर सकती है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि ऊट किस तरफ करवट लेता है। आज हम इस लेख में बात करेंगे कैसे तीसरी बार भी पीएम मोदी के चेहरे को लोगों ने पसंद किया और उन्हें पूर्ण बहुमत का जनादेश दिया है।

तीसरी बार भी चला मोदी मैजिक

चुनाव आयोग द्वारा आंकड़ों के अनुसार भारत की जनता ने एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है और तीसरी बार PM Modi पर अपना भरोसा जताया है। कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि तीसरी बार बहुमत पाना यह बीजेपी और एनडीए के लिए अपने आप में एक सराहनीय काम है। हम ऐसा इसलिए कह रहे है क्योंकि यह तीसरी बार होगा जब कोई सरकार लगातार तीसरी बार सत्ता में काबिज होगी। अगर आकंडे का बात करें तो इस बार एनडीए को 292 सीटें मिली है। जो बहुमत से कई ज्यादा है।

इन कारणों से पीएम मोदी पर लोगों ने जताया भरोसा

गौरतलब है कि 2014 और 2019 में बीजेपी और एनडीए ने बंपर जीत हासिल की थी। वहीं इस बार भी एनडीए ने सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। अगर इन 10 सालों में देखा जाए तो मोदी सरकार ने कई अहम फैसले लिए है। जिसमे जम्मू कश्मीर से आर्टिकल- 370 हटाना, राम मंदिर निर्माण समेत कई अन्य फैसले ने पीएम मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का जनादेश दे दिया है।

नतीजों के बाद शेयर मार्केट में आया उछाल

चुनाव आयोग द्वारा सभी 543 सीटों पर परिणाम घोषित करने के बाद आज बाजार बढ़त के साथ खुला, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों सूचकांकों ने सकारात्मक रुख के साथ कारोबार करना शुरू किया। निफ्टी 170.20 अंक की बढ़त के साथ खुला, जबकि सेंसेक्स 672.84 अंक यानी 0.93 फीसदी ऊपर 72,751 पर खुला। शेयर बाजार में शुरुआती उछाल के बाद कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिला, लेकिन सुबह 11.30 बजे तक बाजार ने एक बार फिर तूफानी रफ्तार पकड़ लिया। बीएसई सेंसेक्स 1,701.97 अंक या 2.45 प्रतिशत बढ़कर 73,800.15 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जबकि एनएसई निफ्टी 530.85 अंक या 3.43 प्रतिशत बढ़कर 22,415.35 पर कारोबार कर रहा है।

Exit mobile version