Sunday, October 20, 2024
Homeख़ास खबरेंJharkhand Assembly Election 2024 से पहले कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi का BJP...

Jharkhand Assembly Election 2024 से पहले कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi का BJP पर फूटा गुस्सा, बोले ‘जब भाजपा आदिवासी को वनवासी..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Rahul Gandhi: चुनाव आयोग द्वारा झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद से ही सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज झारखंड के दौरे पर जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बता दें कि हरियाणा चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी आज भाजपा को जमकर खरी खोटी सुनाई।

Rahul Gandhi ने BJP पर साधा निशाना

झारखंड के रांची में ‘संविधान सम्मान सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए Rahul Gandhi ने कहा कि “जब बीजेपी ‘आदिवासी’ को ‘वनवासी’ कहती है, तो वे क्या करना चाह रहे हैं? वे आपके इतिहास, दर्शन, विज्ञान, चिकित्सा विज्ञान और जीवनशैली को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है, ‘आदिवासी’ का मतलब है वे जो पहले आए, जबकि ‘वनवासी’ का मतलब है वे जो जंगल में रहते हैं”।

Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर कसा तंज

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि “पीएम मोदी कहते हैं कि दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग का सम्मान करेंगे, लेकिन फिर उनका हक छीन लेते हैं। वह आपको सम्मान देते हैं, लेकिन आपको संस्थानों से निकाल देते हैं।

भाजपा चुनाव आयोग, सीबीआई, ईडी, आयकर विभाग, नौकरशाही को नियंत्रित करती है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उद्योगपतियों को आमंत्रित किया गया, लेकिन राष्ट्रपति को नहीं, क्योंकि वह आदिवासी हैं”।

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी ने किया पलटवार

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पलटवार करते हुए कहा कि, ”इन दिनों राहुल गांधी के भाषणों में विपक्ष के नेता कम और स्टैंडअप कॉमेडियन ज्यादा लगते हैं। आप एससी, ओबीसी, एसटी की बात करते हैं। एआईसीसी के राष्ट्रीय ओबीसी चेयरपर्सन कैप्टन अजय यादव ने इस्तीफा दिया और कहा कि आपने उनके साथ घटिया व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में दलित नेता कुमारी शैलजा के साथ आपने कैसा व्यवहार किया?

आपने वाल्मिकी आदिवासी घोटाले में आदिवासियों का पैसा हड़प लिया और उनकी जमीनें छीन लीं MUDA घोटाले में SC-ST हरियाणा में जनता ने सिखाया सबक, जहां तक ​​जाति जनगणना की बात है तो जातिगत सर्वे हो चुका है- रिपोर्ट जारी करें। TMC ने आधिकारिक तौर पर जाति जनगणना का किया विरोध, बताएं आपका क्या है उस पर कायम रहो।

Latest stories