Home देश & राज्य Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल का देश...

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल का देश की जनता से वादा, कहा- नफ़रत मिटने तक जारी है यात्रा

Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल गांधी ने दिया लोगों को संदेश। कहा भारत जोड़ो यात्रा के एकता और मोहब्बत की ओर करोड़ों कदम, देश के बेहतर कल की बुनियाद बने हैं। यात्रा जारी है-नफ़रत मिटने तक, भारत जुड़ने तक। ये वादा है मेरा!

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की वर्षगांठ पर अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से देश के लोगों को संदेश दिया है। बता दें कि आज ही के दिन 2022 में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई थी। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने पूरे देश में करीब 4000 किलोमीटर की दूरी तय की थी। इस दौरान राहुल ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक का सफर किया था। बता दें कि राहुल की इस यात्रा को सियासी टिप्पणीकारों नें उनके राजनितिक परिपक्वता के संदर्भ में भी बता दिया था।

आज भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर राहुल (Rahul Gandhi) ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से देश के लोगों को संदेश दिया है। इसके तहत उन्होंने कहा है कि “यात्रा जारी है-नफ़रत मिटने तक, भारत जुड़ने तक।”

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल ने कही ये बात

राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक एक्स (ट्विटर) हैंडल से लोगों को संदेश देते हुए लिखा कि “भारत जोड़ो यात्रा के एकता और मोहब्बत की ओर करोड़ों कदम, देश के बेहतर कल की बुनियाद बने हैं। यात्रा जारी है-नफ़रत मिटने तक, भारत जुड़ने तक। ये वादा है मेरा!” राहुल के इस बयान के कई सियासी मायने बताए गए। बता दें कि आज राहुल गांधी के नेतृत्व में निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा की आज वर्षगांठ है। पिछले वर्ष आज के ही दिन राहुल ने तमिलनाडू के कन्याकुमारी से अपने यात्रा के शुरुआत की थी। इस यात्रा के दौरान राहुल समेत अन्य कांग्रेसियों ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 4000 किमी की दूरी तय की गई थी।

ये था यात्रा का प्रारुप

बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश के 12 प्रदेश और दो केन्द्र शासित प्रदेश से होकर गुजरी थी। इस दौरान राहुल गांधी ने 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएं, 13 प्रेस कॉन्फेंस और 12 सार्वजनिक बैठकों को संबोधित किया था। सियासी टिप्पणीकारों की माने तो इस यात्रा से राहुल गांधी की राजनितिक परिपक्वता बढ़ी थी। राहुल इस दौरान लोगों से मिलते थे, उनकी बाते सुनते थे और उनके साथ खाना खाते भी नजर आए थे।

यात्रा में शामिल हुए थे कई नामी लोग

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई नामी चेहरों ने भी इस यात्रा में शिरकत की थी। इसमें आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, कश्मीर से फारुख अबदुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती और उमर अबदुल्ला भी शामिल हुए थे। वहीं सिनेमा जगत से आकांक्षा पुरी, स्वरा भास्कर, कमल हासन, पूजा भट्ट और अमोल पालेकर जैसी हस्तियां भी इस यात्रा में शामिल हुई थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version