Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंRahul Gandhi ने PM Modi के चीन से निपटने की योजना को...

Rahul Gandhi ने PM Modi के चीन से निपटने की योजना को बताया आपदा! कहा ‘अगर कोई पड़ोसी कब्जा कर ले तो अमेरिका की क्या प्रतिक्रिया होगी..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘धरती-चंद्रमा के बीच की दूरी से 8 गुना लंबा बिछा Optical Fibre..,’ राजधानी में WTSA का उद्घाटन कर PM Modi ने कही खास बात

PM Narendra Modi at WTSA: भारत के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज पीएम मोदी (PM Modi) ने राजधानी दिल्ली में विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा (WTSA) 2024 का उद्घाटन किया गया है।

Rahul Gandhi: नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi अपने 3 दिवसीय अमेरिकी दौरे पर है। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात खुलकर रखी। इसके अलावा उन्होंने आरएसएस, बीजेपी और पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। बता दें कि बीते दिन राहुल गांधी ने जाति जनगणना के एक सवाल पर भी अपनी प्रतिक्रिया खुलकर दी। वहीं आज राहुल गांधी ने अपने एक इंटरव्यू में चीन मुद्दों को उठाया और पीएम मोदी को इस मामले पर जमकर घेरा

Rahul Gandhi ने चीन को लेकर PM Modi पर किया कटाक्ष

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी USA में नेशनल प्रेस क्लब में एक बातचीत के दौरान कहा कि “चीनी सैनिकों ने लद्दाख में दिल्ली जितनी जमीन पर कब्जा कर लिया है। मुझे लगता है कि यह एक आपदा है। यदि कोई पड़ोसी आपके क्षेत्र के 4000 वर्ग किलोमीटर पर कब्जा कर ले तो अमेरिका की क्या प्रतिक्रिया होगी?

क्या कोई राष्ट्रपति यह कहकर बच सकेगा कि उसने इतना अच्छा प्रबंधन किया है? इसलिए, मुझे नहीं लगता कि (पीएम) मोदी ने चीन को बिल्कुल भी अच्छे से संभाला है। मुझे लगता है कि कोई कारण नहीं है कि चीनी सैनिक हमारे क्षेत्र में बैठे रहें”। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी ने चीन के मुद्दें पर पीएम मोदी को घेरा है इससे पहले भी वह कई बार इस मुद्दें पर वह अपनी प्रतिक्रिया दे चुके है।

भारत पाकिस्तान रिश्ते पर क्या बोले PM Modi

भारत-पाकिस्तान संबंधों पर कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि, “हमारे देश में पाकिस्तान द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा देना दोनों देशों को पीछे धकेल रहा है।

हम यह कतई स्वीकार नहीं करेंगे कि पाकिस्तान हमारे देश में आतंकवाद फैला रहा है।” स्वीकार नहीं किया जाएगा, और जब तक वे ऐसा करते रहेंगे, समस्याएं बनी रहेंगी”।

लोगों की आवाज बनने की कोशिश करता हूं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि “हम चाहते हैं भारत के संस्थानों की रक्षा करना, भारत में कमजोर वर्गों की रक्षा करना, निचली जाति, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, गरीब लोगों की रक्षा करना। मैं ज्यादा से ज्यादा लोगों की आवाज बनने की कोशिश करता हूं। तो उसके लिए, आपको गहराई में जाना होगा, कृषि जगत में गहराई से जाना होगा, वहां हो रहे संघर्षों में, वित्तीय प्रणाली में, कर प्रणाली में जाना होगा”।

Latest stories