Home ख़ास खबरें Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP...

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश के 7 राज्यों में 13 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में BJP की करारी हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जमकर निशाना साधा है।

0
Rahul Gandhi
फाइल फोटो- Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। इसमें कांग्रेस को 4, TMC को 4, AAP और DMK को 1-1 सीटें मिली हैं।

विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व कर रही कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उपचुनाव में BJP की करारी हार को लेकर तंज कसा है। राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से स्पष्ट किया है कि उपचुनाव (By Election 2024) के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है। कांग्रेस नेता के इस प्रतिक्रिया को लेकर खूब खबरें बन रही हैं।

Rahul Gandhi ने BJP पर कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज देश के 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव के परिणाम जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर करारा प्रहार किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि “7 राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा द्वारा बुना गया भय और भ्रम का जाल टूट चुका है। किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी और नौकरीपेशा समेत हर वर्ग अब न्याय का राज स्थापित करना चाहता है।”

राहुल गांधी ने ये भी स्पष्ट किया है कि “अपने जीवन की बेहतरी और संविधान की रक्षा के लिए जनता अब पूरी तरह से ‘INDIA’ गठबंधन के साथ खड़ी है।”

उपचुनाव में BJP को झटका

देश के 7 राज्यों (पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और बिहार) की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP को महज 2 सीटें मिली हैं। इसमें हिमाचल की हमीरपुर सीट और मध्य प्रदेश के अमरवाड़ा सीट से BJP प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। वहीं उत्तराखंड की दोनों सीटों पर कांग्रेस, पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर TMC, पंजाब की 1 सीट पर AAP, हिमाचल में 3 में से 2 सीटों पर कांग्रेस, तमिलनाडु की 1 सीट पर DMK और बिहार की रुपौली सीट से निर्दलीय उम्मीदवार ने चुनाव जीत लिया है। ऐसे में ये उपचुनाव BJP के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

Exit mobile version