Home ख़ास खबरें Rahul Gandhi: हाउस कमेटी की नोटिस के बाद कांग्रेस नेता खाली कर...

Rahul Gandhi: हाउस कमेटी की नोटिस के बाद कांग्रेस नेता खाली कर रहे हैं आवास,जानिए अब कहां है उनका नया ठिकाना

0

Rahul Gandhi: पूर्व सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद उन्हें सरकारी आवास खाली करने के लिए कहा गया था। ऐसे में अब वह अपना आवास खाली करना शुरू कर दिए हैं। आज उनके आवास से सामन से लदे हुए ट्रक को भी लोगों ने निकलते हुए देखा गया। पिछले महीने मोदी सरनेम के मामले को लेकर उन्हें दो साल की सजा भी हुई थी।

राहुल गांधी खाली कर रहे हैं अपना आवास

पूर्व सांसद राहुल गांधी दिल्ली स्थित 12 तुगलक लेन आवास पर रहते थे। बताया जा रहा है कि अब वह अपनी मां सोनिया के साथ उनके आवास 10 जनपथ में रहेंगे। हाउस कमेटी की तरफ से पिछले महीने 27 मार्च को नोटिस जारी करके उन्हे बंगले को खाली करने के लिए कहा गया था। हाउस कमेटी की तरफ से इसके लिए उन्हें एक महीने का समय भी दिया गया था ऐसे में उन्होंने तय समय के अंदर ही यह आवास खाली कर दिया है।

लोकसभा सेक्रेटरी को लिखा था पत्र 

पूर्व सांसद राहुल गांधी ने बंगला खाली करने के नोटिस मिलने के बाद लोकसभा सेक्रेटरी को एक पत्र भी लिखा था। इस पत्र के माध्यम से उन्होंने लोकसभा सेक्रेटरी को अवगत करवाया था कि मैं लोकसभा का चार बार से सदस्य हूं। मैं जब पहली बार जीतकर आया था तो ये आवास मुझे रहने के लिए मिला था ।

ऐसे में इस बंगले में काफी समय गुजरा है और यहां से बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं। आपके द्वारा दिए गए नोटिस का मैं पालन करूंगा। वहीं कांग्रेस नेता राहुल के कोर्ट के फैसले पर चुनौती दिए जाने के बाद से बीजेपी सरकार लगातार घेरने की कोशिश कर रही है।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी कांग्रेस में शामिल, अथानी से लड़ेंगे चुनाव!

 किस वजह से खत्म हुई सदस्यता

पूर्व सांसद राहुल गांधी की सदस्यता उनके द्वारा साल 2019 के चुनाव में दिए गए मोदी सरनेम के बयान को लेकर दो साल की सजा होने के बाद गई है। वहीं उन्होंने अपने आवास को खाली करवाने को लेकर वायनाड में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा घर 50 बार सीज कर दे  फिर भी मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता मैं इसी तरफ से मुद्दे को उठाता रहूंगा। आप मुझे चाहे जितना भी डराने की कोशिश कर लें मैं इसी तरह से मुद्दे को उठाता रहूंगा।

अडानी से जुड़े सवाल पूछने पर हुई कार्रवाई 

पूर्व सांसद राहुल गांधी ने लोगों के बताया कि उनके उपर यह कार्रवाई अडानी के मुद्दे को लेकर की गई हैं। उन्होंने कहा है कि वह लगातार सरकार से संसद भवन में अडानी के मुद्दे को लेकर सवाल पूछ रहे थे इसी वजह से सांसद की सदस्यता रद्द की गई।

ये भी पढ़ें: Delhi Free Electricity: ऊर्जा मंत्री आतिशी का बड़ा ऐलान, आज से बंद हो जाएगी सब्सिडी वाली बिजली

Exit mobile version