Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंRahul Gandhi का धाकड़ अंदाज! Jammu-Kashmir में चुनावी रैली संबोधित कर समझाया...

Rahul Gandhi का धाकड़ अंदाज! Jammu-Kashmir में चुनावी रैली संबोधित कर समझाया Adani-Ambani टैक्स फॉर्मूला

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने जम्मू (Jammu) संभाग में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वर्तमान सरकार पर निशाना साधा है। Rahul Gandhi ने इस दौरान अडानी-अंबानी (Adani-Ambani) टैक्स फॉर्मूले का भी जिक्र किया है। उनका कहना है कि आज देश की हर इंडस्ट्री पर ‘अडानी-अंबानी’ टैक्स लग रहा है। इसमें एयरपोर्ट, पोर्ट, सड़क, मोबाइल रिचार्ज, अनाज आदि पर दिए जाने वाला टैक्स है। Rahul Gandhi ने इस दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के लोगों से अपने गठबंधन को समर्थन देने की अपील भी की है।

Rahul Gandhi ने समझाया Adani-Ambani टैक्स फॉर्मूला

राहुल गांधी ने वर्तमान सरकार पर कटाक्ष करते हुए आज जम्मू में ‘अडानी-अंबानी’ टैक्स फॉर्मूला समझाया है। उन्होंने कहा कि “आज हिमाचल और जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सेव अडानी के हाथों बिक रहे हैं। पहले स्थानीय लोग इसे अपनी सुविधानुसार बेचने का काम करते थे। लेकिन अब चारो-तरफ अडानी-अंबानी (Adani-Ambani) की लूट मची है। आज एयरपोर्ट पर अडानी टैक्स, पोर्ट पर अडानी टैक्स, सड़क पर अडानी टैक्स, अनाज पर अडानी टैक्स, सेना के हथियार पर अडानी टैक्स, कारतूस पर अडानी टैक्स और टेलिकॉम में अंबानी टैक्स लोगों से वसूला जा रहा है।” Rahul Gandhi के इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Congress नेता ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज जम्मू में लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “मोदी सरकार ने अडानी-अंबानी जैसे लोगों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। लेकिन जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के किसानों, छोटे व्यापारियों, एजुकेशन लोन लेने वाले युवाओं या अस्पताल में इलाज करवा रहे गरीबों का एक रुपया माफ नहीं किया। जब आप बैंक लोन लेकर पैसा वापस नहीं करते, तो आपको जेल में डाल दिया जाता है। वहीं अडानी-अंबानी (Adani-Ambani) को और कर्ज दे दिया जाता है।”

राहुल गांधी ने GST को बताया हथियार

Rahul Gandhi ने जम्मू में लोगों को संबोधित करते हुए GST का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि “आज देश की सरकार अडानी और अंबानी (Adani-Ambani) जैसे अरबपतियों के लिए चलती है। GST एक हथियार है, जिससे जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के छोटे और मध्यम उद्दोगों पर हमला किया गया। सच्चाई यही है कि नोटबंदी और गलत GST ने हिंदुस्तान के लाखों बिजनेस खत्म कर दिए।”

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि “PM Modi ‘Make In India’ की बात करते हैं। लेकिन सारे के सारे कॉन्ट्रैक्ट अडानी को मिल जाते हैं। हथियार और ड्रोन इजराइल की कंपनी बनाती है। लेकिन उस पर लेबल अडानी का लगाकर उसे ‘Make In India’ कहते हैं। ये Make In India नहीं हुआ, बल्कि ‘Make by Adani’ हो गया हैl”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories