Home ख़ास खबरें सिख समुदाय पर अपने बयान को लेकर Rahul Gandhi ने BJP पर...

सिख समुदाय पर अपने बयान को लेकर Rahul Gandhi ने BJP पर किया पलटवार, बोले ‘हमेशा की तरह बीजेपी झूठ..,’ जानें डिटेल

Rahul Gandhi: कुछ दिनों पहले ही राहुल गांधी 3 दिवसीय अमेरिका के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी थी।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही राहुल गांधी 3 दिवसीय अमेरिका के दौरे पर गए थे। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी थी। कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने आरएसएस, पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था। इसके अलावा उन्होंने सिख समुदाय पर एक टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। उसके बाद से बीजेपी लगातार राहुल गांधी और कांग्रेस पर हमलावर नजर आ रही है। हालांकि कांग्रेस और बीजेपी दोनों के बीच वॉर पलटवार का दौर जारी है। वहीं अब राहुल गांधी ने सिख समुदाय की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और BJP पर जमकर निशाना साधा है।

Rahul Gandhi ने BJP पर किया पलटवार

अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक वीडियो जारी कर राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा “अमेरिका में मेरी टिप्पणियों के बारे में झूठ फैला रही है। मैं देश-विदेश के हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं- मैंने जो कहा, उसमें कुछ गलत है क्या? क्या भारत को एक ऐसा देश नहीं बनना चाहिए जहां हर सिख – और हर भारतीय – बिना किसी डर के स्वतंत्र रूप से अपने धर्म का पालन कर सके?

हमेशा की तरह बीजेपी झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते। लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं, विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम”।

क्या है पूरा मामला?

अमेरिका में अपने कार्यक्रम के दौरान Rahul Gandhi ने एक सिख व्यक्ति ओर इशारा करते हुए कहा था कि “लड़ाई इस बात की है कि एक सिख होने के नाते क्या उन्हें भारत में अपनी पगड़ी पहनने की अनुमति मिलेगी? सिख होने के नाते इन्हें भारत में कड़ा पहनने की अनुमति मिलेगी? सिर्फ़ इनके लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लिए ये लड़ाई है।”

कांग्रेस ने किया था प्रदर्शन

बता दें कि राहुल गांधी पर कई बीजेपी नेताओं ने विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन किया थी। वहीं इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर इसकी शिकायत की थी। इसके बाद बीजेपी ने भी वापस कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे को पत्र लिखकर जवाब दिया था।

Exit mobile version