Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंAmerica में सिख समुदाय पर बोल घिरे Rahul Gandhi? BJP ने की...

America में सिख समुदाय पर बोल घिरे Rahul Gandhi? BJP ने की लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग; पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं जहां उन्होंने विभिन्न संवाद कार्यक्रमों में कई मुद्दों पर अपना पक्ष रखा है। अमेरिका दौरे पर ही राहुल गांधी ने वर्जीनिया में भारतीय अमेरिकी समुदाय के सैकड़ों लोगों को संबोधित करते हुए सिख समुदाय पर टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

Rahul Gandhi द्वारा दिए गए बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के फायरब्रांड नेता और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उन पर निशाना साधते हुए उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने की मांग कर दी है। इसके अलावा दिल्ली के BJP कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन भी किया जा रहा है।

BJP नेता की बड़ी मांग

अमेरिका के वर्जीनिया में आयोजित संवाद कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने भारतीय सिख समुदाय को लेकर टिप्पणी की थी जिसके बाद BJP की ओर से जमकर निशाना साधा जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि ”राहुल गांधी जब देश में होते हैं तब भी देश विरोधी ताकतों के साथ होते हैं चाहे वह उमर खालिद हो या जब अमेरिका में हों तब इल्हान उमर हो। उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में जितने लोग भी मौजूद थे सभी ने एंटी इंडिया टूलकिट का इस्तेमाल किया है। राहुल गांधी देश, प्रधानमंत्री और लोकतंत्र को गाली देते हैं। ऐसे में अब समय आ गया है कि कार्रवाई की जाए और उनकी सदस्यता (संसद) रद्द कर दी जाए।”

Rahul Gandhi के आवास के बाहर प्रदर्शन

राजधानी दिल्ली में स्थित नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi के सरकारी आवास के बाहर आज BJP के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। दिल्ली में हुए इस विरोध प्रदर्शन में प्रमुख रूप से बीजेपी सिख प्रकोष्ठ के लोग शामिल रहे और राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर उनके खिलाप नारे लगे।

क्या बोले थे Rahul Gandhi?

राहुल गांधी ने बीते दिन वर्जीनिया में भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों के समक्ष संबोधन करते हुए कहा था कि “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कुछ धर्मों, भाषाओं और समुदायों को दूसरों की तुलना में कमतर मानता है।”

राहुल गांधी ने कहा कि “सबसे पहले लोगों को समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में और फिर उन्होंने कहा कि लड़ाई इस बात की है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी या कड़ा पहनने का अधिकार है या नहीं या एक सिख के रूप में वह गुरुद्वारा जा सकते हैं या नहीं?” राहुल गांधी के इस बयान को खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अपना समर्थन देते हुआ कहा कि कांग्रेस नेता का बयान सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के अलग खालिस्तान देश की मांग को जस्टिफाई करता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories