Home ख़ास खबरें एक बार फिर मुश्किलों में Rahul Gandhi, इस मामले में Patna High...

एक बार फिर मुश्किलों में Rahul Gandhi, इस मामले में Patna High Court से भी आ गया नोटिस

0

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक के बाद एक मुश्किलों से घिरते जा रहे हैं। जहां पहले उनकी संसद की सदस्यता रद्द हुई है और उनका सरकारी आवास छिन लिया गया। वहीं अब उन्हें पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में एक पुराने मामले को लेकर हाजिर होने के लिए कहा गया है। मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी को 12 अप्रैल तक पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होना है।

आखिर क्यों होना है राहुल गांधी को हाजिर

बता दें कि साल 2019 में ही इस मोदी सरनेम के मामले को लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी एक याचिका डाली थी। ऐसे में अब बिहार की कोर्ट के द्वारा राहुल गांधी को समन भेजा गया है। कोर्ट की तरफ से ये जानकारी दिया गया है कि ” कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस मामले में फ़िलहाल जमानत पर बाहर है। ऐसे में अबकी बार उन्हें कोर्ट के चक्कर लगाने के लिए बिहार जाना पड़ सकता है। बता दें कि राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी सरनेम को लेकर कहा था कि “आखिर मोदी सरनेम के लोग चोर क्यों होते हैं।”

ये भी पढ़ें: Karnataka BJP MLA Son Arrested: बीजेपी विधायक का बेटा 40 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार, घर-ऑफिस से 8 करोड़ नगद बरामद

जमानत पर है बाहर राहुल गांधी

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए सुशील मोदी के वकील ने कहा है कि ” साल 2019 में बयान देने के बाद राहुल गांधी कोर्ट में उपस्थित हुए थे। उस समय कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दिया था लेकिन अब कोर्ट की तरफ से उन्हें समन भेजकर शशरीर हाजिर होने के लिए कहा गया है। वहीं इस साल फरवरी के महीने में इस मामले से जुड़े पांच लोगों ने अपनी गवाही दे दी है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी के उपस्थित होने को लेकर अभी तक कांग्रेस की तरफ से कुछ भी जानकारी सामने नहीं है।

सूरत कोर्ट ने सुनाई थी सजा

राहुल गांधी को मोदी सरनेम से जुड़े इसी मामले को लेकर बीते सप्ताह सूरत की कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई थी। ऐसे में लोकसभा समीति के द्वारा उनकी सदस्यता को भी रद्द कर दिया गया था। वहीं अभी ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक और मुश्किल में घिरते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Delhi सरकार ने अगर मान ली ये सलाह, तो दिल्ली के बिजली उपभोक्ताओं को लगेगा बड़ा झटका

 

Exit mobile version