Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंशिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने को लेकर नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का...

शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने को लेकर नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का PM Modi पर हमला; कहा ‘प्रधानमंत्री जी ने माफ़ी..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Rahul Gandhi: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले में सियासत जारी है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा। मालूम हो कि 26 अगस्त को 35 फुीट ऊंची मूर्ति गिरने के बाद से विपक्ष ने पीएम मोदी और राज्य सरकार को घेरना शुरू कर दिया था। इसी बीच अब राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

Rahul Gandhi ने PM Modi पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि “महाराष्ट्र और पूरा देश जानना चाहता है आखिर प्रधानमंत्री जी ने माफ़ी क्यों मांगी! बिना merit के RSS वालों को contract देने के लिए या छत्रपति शिवाजी महाराज जैसे पूजनीय महापुरुष का अपमान करने के लिए मूर्ति के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार के लिए,

कारण कोई भी हो, प्रधानमंत्री और BJP शिवाजी महाराज के साथ पूरे महाराष्ट्र के अपराधी हैं – उन्हें हर एक प्रदेशवासी से अपने व्यवहार और भ्रष्टाचार के लिए माफी मांगनी चाहिए”।

मूर्तिकार जयदीप आप्टे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस घटना के बाद मालवण पुलिस ने आप्टे और स्ट्रक्चरल कंसल्टेंट-ठेकेदार चेतन पाटिल के खिलाफ 26 अगस्त को मामला दर्ज किया था। पुलिस ने पाटिल को 30 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि जयदीप आप्टे फरार चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने आप्टे को भी गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक दोनों कोल्हापुर के रहने वाले है।

महा विकास अघाड़ी ने किया था विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें कि शिवाजी महाराज की मूर्ति गिरने के मामले में विपक्ष राज्य सरकार पर लगातार हमलावर नजर आ रही है। बता दें कि अभी हाल ही में इसे लेकर महा विकास अघाड़ी ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान शरद पवार, उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे। मालूम हो कि पीएम मोदी ने अपने महराष्ट्र दौरे के दौरान लोगों से इसे लेकर मांफी मांगी थी। उस दौरान PM Modi ने भी विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

Latest stories