Home ख़ास खबरें नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का केंद्र सरकार पर हमला, कहा ‘भारत की...

नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का केंद्र सरकार पर हमला, कहा ‘भारत की जनता अभिमन्यु नहीं, अर्जुन है, वो चक्रव्यूह..,’ जानें डिटेल

Rahul Gandhi: रायबरेली से कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी इन दिनों केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे है।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दिनों केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे है। इसी बीच उन्होंने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी के अमृतकाल में आम भारतीयों की ‘खाली जेब’ भी काटी जा रही है। दरअसल राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला उस रिपोर्ट के आने के बाद किया है जिसमे बीते 5 साल में बैंक द्वारा आम ग्राहकों से पेनल्टी के जरिए कुल 8500 करोड़ रूपये कमाने की बात कही गई है।

Rahul Gandhi ने केंद्र पर साधी निशाना

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “नरेंद्र मोदी के अमृतकाल में आम भारतीयों की ‘खाली जेब’ भी काटी जा रही है।
मित्र उद्योगपतियों के 16 लाख करोड़ माफ कर देने वाली सरकार ने ‘मिनिमम बैलेंस’ तक मेंटेन न कर पा रहे गरीब भारतवासियों से 8500 करोड़ रुपए वसूल लिए हैं।

‘जुर्माना तंत्र’ मोदी के चक्रव्यूह का वो द्वार है जिसके ज़रिए आम भारतीय की कमर तोड़ने की कोशिश हो रही है। पर याद रहे भारत की जनता अभिमन्यु नहीं, अर्जुन है, वो चक्रव्यूह तोड़ कर आपके हर अत्याचार का जवाब देना जानती है”।

इस वजह से राहुल गांधी ने साधा निशाना

दरअसल राहुल गांधी का यह रिएक्शन एक रिपोर्ट आने के बाद आया है। बता दें कि रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि बीते 5 सालों में पेनल्टी के जरिए कुल 8500 करोड़ रुपये कमाने की बात कही गई है। जानकारी के मुताबिक पिछले पांच सालों में सरकारी बैंकों की मिनिमम बैलेंस पेनल्टी की राशि 38 फीसदी बढ़ गई है। वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने एक सवाल के जवाब में यह जानकारी प्रदान की है। जारी आंकड़े के अनुसार 11 सरकारी बैंकों में से 6 ने मिनिमम क्वार्टरली एवरेज बैलेंस मेंटेन न होने पर ग्राहकों से पेनल्वटी वसूली है। मालूम हो कि ग्राहकों के लिए शहरों और गांवों में मिनिमम बैलेंस की लिमिट अलग- अलग है।

Exit mobile version