Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंजम्मू कश्मीर में चुनावी जनसभा के दौरान बीजेपी पर जमकर बरसे नेता...

जम्मू कश्मीर में चुनावी जनसभा के दौरान बीजेपी पर जमकर बरसे नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi, कहा ‘नफरत को मोहब्बत से ही हराया..,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Rahul Gandhi: चुनाव आयोग द्वारा जम्मू कश्मीर में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से सभी पार्टियां तैयारी में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर है, जहां उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंन केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि “पहले BJP ने कहा कि जातिगत जनगणना नहीं होगी। लेकिन कांग्रेस ने कहा कि जाति जनगणना होगी, तो अब RSS कह रही है जातिगत जनगणना सही बात है। फिर उन्होंने लेटरल एंट्री की बात की।

लेकिन जैसे ही हमने संसद में लेटरल एंट्री के खिलाफ आवाज उठाई, BJP ने कहा कि लेटरल एंट्री नहीं होगी। अब नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं। वह समय दूर नहीं जब कांग्रेस पार्टी BJP को सत्ता से हटा देगी”।

भगवान सिर्फ आम जनता से बात करते है

Rahul Gandhi ने अपने संबोधन में कहा कि “पहले ये लोग कहते थे कि नरेंद्र मोदी और BJP को कोई हरा नहीं सकता है। नरेंद्र मोदी जी कहते थे- मैं भगवान से सीधे बात करता हूं। इस चुनाव में भगवान ने नरेंद्र मोदी जी को सीधा मैसेज दे दिया कि भगवान सिर्फ आम जनता से बात करते हैं। वह आम जनता की भलाई के लिए कार्य करते हैं। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। हम सरकारी पदों को भरेंगे और आयु सीमा 40 साल तक बढ़ाएंगे। दिहाड़ी मजदूरों को रेगुलराइज करेंगे, परमानेंट करेंगे और उनकी आमदनी बढ़ाएंगे। हमारा लक्ष्य होगा कि सभी को साथ लेकर जम्मू-कश्मीर की सरकार चलाएं”।

जम्मू कश्मीर को मिलेगा राज्य का दर्जा

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि “हम चाहते थे कि पहले आपको स्टेटहुड मिले, फिर चुनाव हो। लेकिन BJP ये नहीं चाहती है, उनका कहना है कि पहले चुनाव होगा फिर स्टेटहुड की बात होगी। हम कह रहे हैं कि कुछ भी हो, हम जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा दिलवाएंगे। BJP चाहे या न चाहे, हम इतना दबाव डालेंगे कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा देना ही होगा”।

Latest stories