Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंगोवा के पूर्व RSS चीफ द्वारा विवादित टिप्पणी को लेकर Rahul Gandhi...

गोवा के पूर्व RSS चीफ द्वारा विवादित टिप्पणी को लेकर Rahul Gandhi ने बीजेपी और संघ पर साधा निशाना, बोले ‘भाजपा जानबूझकर सांप्रदायिक..’, जानें डिटेल

Date:

Related stories

BJP शीर्ष नेतृत्व ने Nayab Singh Saini को सौंपी हरियाणा की कमान, क्या भविष्य में सरकार संचालन होगा आसान?

Nayab Singh Saini: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए घमासान का दौर जारी थी। हालाकि अब सब कुछ स्पष्ट हो चुका है।

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

Haryana News: Nayab Saini के नाम पर कहां फंसा पेंच? हरियाणा में मुख्यमंत्री चुनने से पहले BJP के सामने क्या हैं चुनौतियां?

Haryana News: राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कब क्या हो जाए इसका अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल होता है। इस कथन का सरल उदाहरण है हरियाणा का विधानसभा चुनाव।

Rahul Gandhi: गोवा में जारी विवाद के बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi की एंट्री हो गई है। राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है। आपको बता दें कि गोवा के पूर्व आरएसएस चीफ आरएसएस की गोवा इकाई के पूर्व अध्यक्ष सुभाष वेलिंगकर पर ‘कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप है। वहीं अब इस मुद्दें पर सियासत तेज हो गई है। बता दें कि कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Rahul Gandhi ने क्या कहा?

दरअसल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “गोवा अपनी प्राकृतिक सुंदरता और इसके विविध और सामंजस्यपूर्ण लोगों की गर्मजोशी और आतिथ्य में निहित है।

दुर्भाग्य से भाजपा शासन में इस सौहार्द पर हमला हो रहा है। भाजपा जानबूझकर सांप्रदायिक तनाव भड़का रही है, आरएसएस के एक पूर्व नेता ईसाइयों को भड़का रहे हैं और संघ संगठन मुसलमानों के आर्थिक बहिष्कार का आह्वान कर रहे हैं”।

Rahul Gandhi ने बीजेपी और आरएसएस पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने आगे कहा कि “गोवा में, भाजपा की रणनीति स्पष्ट है, हरित भूमि को अवैध रूप से परिवर्तित करके और पर्यावरणीय नियमों को दरकिनार करके पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों का दोहन करते हुए लोगों को विभाजित करना – गोवा की प्राकृतिक और सामाजिक विरासत पर हमला। बीजेपी की कोशिशें बेकार नहीं जाएंगी। गोवा और पूरे भारत के लोग इस विभाजनकारी एजेंडे को समझते हैं और एकजुट होकर खड़े हैं”।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल आरएसएस नेता सुभाष वेलिंगकर ने राज्य के संरक्षक माने जाने वाले संत सेंट फ्रांसिस जेवियर के खिलाफ कथित तौर पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद से ही गोवा के कई जगहों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं पुलिस के मुताबिक सुभाष वेलिंगकर अभी फरार चल रहा है।

Latest stories