Saturday, October 19, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशदलित युवक की हत्या के बाद रायबरेली पहुंचे Rahul Gandhi, योगी सरकार...

दलित युवक की हत्या के बाद रायबरेली पहुंचे Rahul Gandhi, योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप; जानें पूरी डिटेल

Date:

Related stories

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Bahraich Viral Video: Ram Gopal Mishra को न्याय दिलाने की मांग, तनाव के बीच पिस्टल लिए नजर आए STF मुखिया, देखें वीडियो

Bahraich Viral Video: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। दरअसल बहराइच (Bahraich) में बीते शाम मूर्ति विसर्जन के दौरान दो वर्ग के बीच झड़प हो गई जिसके बाद धीके-धीरे शहर हिंसा की चपेट में आ गया।

Bahraich Violence: बहराइच में हिंसा के कारण युवक की मौत के बाद पसरा सन्नाटा; जानें सपा के साथ BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश का बहराइच जिला सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में है। दरअसल बहराइच के महराजगंज बाजार में बीते दिन मूर्ति विसर्जन के दौरान भारी हिंसा हुई थी। इस हिंसा में गोलीबारी की खबरें भी सामने आईं

Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली में एक दलित युवक की हत्या के बाद से ही सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और न्याय की मांग की। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर भी सवाल उठाएं और राज्य सरकार की आलोचना की है।

गोली मारकर की गई हत्या

जानकारी के मुताबिक रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिा भुवालपुर सिसनी गांव में अर्जुन पासी का नवीन सिंह नाम के एक युवक के साथ झगड़ा हो गया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि 11 अगस्त को अर्जुन को सरेआम गोली मार दी गई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि परिवारवाले और स्थानीय निवासी विशाल सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

Rahul Gandhi ने योगी सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आज पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “यहां जमा हुए लोग न्याय चाहते हैं क्योंकि एक दलित युवक की हत्या कर दी गई है और उसके परिवार को ब्लैकमेल किया गया है लेकिन इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एसपी मास्टरमाइंड के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे यहां लोगों में गुस्सा है। मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को सम्मान और न्याय मिले और इसीलिए मैं यहां आया हूं। जब तक परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, हम पीछे नहीं हटेंगे”।

यह स्पष्ट रूप से अन्याय है

उन्होंने आगे कहा कि “मेरी उसकी मां से बात हुई तो उन्होंने बताया कि उनका बेटा नाई है। उसने कहा कि लगभग 6-7 लोग उसके पास आते थे और बाल कटवाते थे लेकिन भुगतान नहीं करते थे। पिछली बार जब वे आये तो उसने उनसे पैसे देने को कहा जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। यह स्पष्ट रूप से अन्याय है और इसे सुधारने की आवश्यकता है। क्या सजा देनी है यह अदालत पर निर्भर है लेकिन मैं दबाव डाल सकता हूं और मैं पीछे नहीं हटूंगा”।

Latest stories