Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश दलित युवक की हत्या के बाद रायबरेली पहुंचे Rahul Gandhi, योगी सरकार...

दलित युवक की हत्या के बाद रायबरेली पहुंचे Rahul Gandhi, योगी सरकार पर लगाया गंभीर आरोप; जानें पूरी डिटेल

Rahul Gandhi: दलित युवक की हत्या के बाद राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और न्याय की मांग की।

0
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: यूपी के रायबरेली में एक दलित युवक की हत्या के बाद से ही सियासत पूरी तरह से गरमा गई है। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और न्याय की मांग की। इस दौरान उन्होंने योगी सरकार पर भी सवाल उठाएं और राज्य सरकार की आलोचना की है।

गोली मारकर की गई हत्या

जानकारी के मुताबिक रायबरेली के नसीराबाद थाना क्षेत्र के पिछवारिा भुवालपुर सिसनी गांव में अर्जुन पासी का नवीन सिंह नाम के एक युवक के साथ झगड़ा हो गया था। पीड़ित परिवार का आरोप है कि 11 अगस्त को अर्जुन को सरेआम गोली मार दी गई। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, हालांकि परिवारवाले और स्थानीय निवासी विशाल सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

Rahul Gandhi ने योगी सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने आज पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “यहां जमा हुए लोग न्याय चाहते हैं क्योंकि एक दलित युवक की हत्या कर दी गई है और उसके परिवार को ब्लैकमेल किया गया है लेकिन इसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एसपी मास्टरमाइंड के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जिससे यहां लोगों में गुस्सा है। मैं चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को सम्मान और न्याय मिले और इसीलिए मैं यहां आया हूं। जब तक परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, हम पीछे नहीं हटेंगे”।

यह स्पष्ट रूप से अन्याय है

उन्होंने आगे कहा कि “मेरी उसकी मां से बात हुई तो उन्होंने बताया कि उनका बेटा नाई है। उसने कहा कि लगभग 6-7 लोग उसके पास आते थे और बाल कटवाते थे लेकिन भुगतान नहीं करते थे। पिछली बार जब वे आये तो उसने उनसे पैसे देने को कहा जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। यह स्पष्ट रूप से अन्याय है और इसे सुधारने की आवश्यकता है। क्या सजा देनी है यह अदालत पर निर्भर है लेकिन मैं दबाव डाल सकता हूं और मैं पीछे नहीं हटूंगा”।

Exit mobile version