Wednesday, October 23, 2024
Homeख़ास खबरेंParliament Special Session: संसद के विशेष सत्र पर बोले Rahul Gandhi, 'घबराहट...

Parliament Special Session: संसद के विशेष सत्र पर बोले Rahul Gandhi, ‘घबराहट में उठाया गया कदम’

Date:

Related stories

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Parliament Special Session: केंद्र सरकार द्वारा संसद के विशेष सत्र बुलाए जाने के फैसले को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सरकार की घबराहट बताया है। विशेष सत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि यह सरकार की घबराहट को दर्शाता है। साफ तौर पर यह घबराहट में उठाया गया कदम है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष की एकजुटता देखकर घबरा गई है। क्या पता ये विपक्ष को रोकने की कोई नई साजिश हो। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है जब सरकार में किसी चीज को लेकर घबराहट देखने को मिल रही है। इससे पहले मेरी सदस्यता भी सरकार की इसी घबराहट के चलते गई थी। तब मैंने सिर्फ एक सवाल पूछा था और मेरी सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

18 से 22 सितंबर तक होगा विशेष सत्र

बता दें कि आज (31 अगस्त) मोदी सरकार के एक फैसले ने उस वक्त सभी को चौंका दिया, जब सरकार ने संसद के विशेष सत्र (Parliament Special Session) को बुलाने का ऐलान किया। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने इस सत्र को बुलाने जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कुछ बिलों को पेश किया जाना है, जिस वजह से यह सत्र बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि यह सत्र नए संसद भवन में आयोजित किया जाएगा।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर इसकी जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री ने लिखा, “संसद का विशेष सत्र (17वीं लोकसभा का 13वां सत्र और राज्यसभा का 261वां सत्र) आगामी 18 से 22 सितंबर के दौरान होगा, जिसमें 5 बैठकें होंगी। अमृत काल के समय में होने वाले इस सत्र में संसद में सार्थक चर्चा और बहस होने को लेकर आशान्वित हूं।”

हाल में हुआ था मानसून सत्र

बता दें कि हाल ही में संसद का मानसून सत्र भी संपन्न हुआ है। 20 जुलाई से 11 अगस्त के बीच आयोजित इस सत्र के दौरान मणिपुर हिंसा सहित कई मामलों पर जोरदार हंगामा देखने को मिला था। इस दौरान विपक्ष ने केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया था। हालांकि, विपक्ष का यह प्रस्ताव बाद में गिर गया था। प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने एक दूसरे पर जमकर हमला बोला था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories