Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंJammu-Kashmir के पुंछ जिले में गरजे Rahul Gandhi, बोले 'Narendra Modi आज...

Jammu-Kashmir के पुंछ जिले में गरजे Rahul Gandhi, बोले ‘Narendra Modi आज नहीं बचा..’

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Rahul Gandhi: जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस (Congress) और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) समेत कुछ अन्य छोटे एक साथ गठबंधन कर जम्मू-कश्मीर के चुनावी मैदान में है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी आज इसी क्रम में गठबंधन की चुनावी संभावनाओं को बेहतर बनाने के लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) पहुंचे।

राहुल गांधी ने पुंछ (Poonch) जिले के सुरनकोट (Surankote) में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए PM Modi को लेकर बड़ी बात कह दी। राहुल गांधी ने कहा है कि “साफ दिखता है कि जो वो पहले नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) थे वो नरेन्द्र मोदी आज नहीं बचे हैं। आज विपक्ष जो चाहता है वो आसानी से करा लेता है।”

पुंछ जिले में गरजे Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ने पुंछ जिले के सुरनकोट में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “साफ दिखता है कि जो पहले नरेंद्र मोदी थे, वो नरेंद्र मोदी आज नहीं बचे हैं। विपक्ष उनसे जो भी कराना चाहता है, हम करते हैं। वे एक कानून लाते हैं लेकिन जब हम उसके खिलाफ मजबूती से खड़े होते हैं तो कानून पारित नहीं हो पाता। हमने नरेंद्र मोदी के मनोविज्ञान को तोड़ दिया है।”

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि “भारत में, एक केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) को एक राज्य में बदल दिया गया है। एक राज्य के दो हिस्से भी किए गए हैं, लेकिन भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ कि एक राज्य को UT में बदल दिया गया है। आपका लोकतांत्रिक अधिकार आपसे छीन लिया गया है। इसलिए हमारी पहली मांग है कि एक बार फिर से आपको राज्य का दर्जा दिया जाना चाहिए।”

BJP-RSS पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने पुंछ जिले में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए BJP और RSS पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि “भाजपा-आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों में केवल नफरत और हिंसा फैलाई है। वे केवल नफरत फैलाना जानते हैं और उनकी राजनीति नफरत की है। आप सभी जानते हैं कि नफरत को नफरत देकर नहीं बल्कि प्यार से खत्म किया जा सकता है।”

बेरोजगारी पर उठाए गंभीर सवाल

राहुल गांधी ने पुंछ जिले में जनसभा को संबोधित करते हुए देश में बेरोजगारी के आलम पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि “नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में बेरोजगारी फैला रखी है। ये केवल देश के दो-तीन अरबपतियों को फायदा पहुंचाते हैं। एक तरफ मोदी सरकार ने चंद अरबपतियों का 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया। दूसरी तरफ नोटबंदी और गलत GST लागू कर छोटे व्यापारियों और MSMEs को खत्म कर दिया। इसका नतीजा ये हुआ कि आज देश में कहीं भी रोजगार नहीं बन पा रहे हैं।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories