Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंक्या Waqf Amendment Bill पर चर्चा के दौरान नींद में थे Rahul...

क्या Waqf Amendment Bill पर चर्चा के दौरान नींद में थे Rahul Gandhi? जानें और कब नेता प्रतिपक्ष को झपकी लेते देखा गया

Date:

Related stories

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Rahul Gandhi: बीते दिन की बात है जब लोकसभा से लेकर राज्यसभा तक वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 को लेकर सियासी घमासान का दौर देखने को मिला था। एक तरफ सत्तारुढ़ दलों के सांसद इस बिल को न्यायसंगत करार दे रहे थे तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष के तमाम दलों के नेता इसे एक वर्ग विशेष के खिलाफ षडयंत्र बता रहे थे। हालाकि जैसे-तैसे वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 (Waqf Act Amendment Bill) को सुयंक्त संसदीय समिति (JPC) को भेजा गया और चर्चा पर कुछ दिनों के लिए विराम लगाया गया। हालाकि इन सबसे इतर एक नए मुद्दे को लेकर चर्चा छिड़ गई है।

सोशल मीडिया पर सदन की कार्यवाही से जुड़ा एक क्लिप तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वक्फ एक्ट संशोधन बिल पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को झपकी लेते देखा जा सकता है। इसके बाद मामला तेजी से चर्चा में आया है और राहुल गांधी की कुछ पुरानी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तैर रही हैं जिसमें वो झपकी लेते देखे जा सकते हैं। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं कि आखिर कब-कब राहुल गांधी के सदन में सोने से जुड़ा मामला सामने आ चुका है।

सदन में Rahul Gandhi की झपकी!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सदन की कार्यवाही के दौरान ही लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को झपकी लेते देखा जा सकता है।

दावा किया जा रहा है कि बीते दिन जब वक्फ एक्ट संशोधन बिल 2024 पर चर्चा हो रही थी तब राहुल गांधी को अचानक झपकी लेते देखा गया। इस वीडियो को ‘सुमित जोशी’ नामक एक्स हैंडल यूजर की ओर से जारी किया गया है।

सदन में और कब झपकी लेते देखे गए Rahul Gandhi?

राहुल गांधी के सदन में झपकी लेने का ये कोई पहला मौका नहीं है। नेता प्रतिपक्ष इससे पहले भी कुछ बार लोकसभा में कार्यवाही के दौरान झपकी लेते देखे गए हैं।

जानकारी के मुताबिक वर्षों पहले 2015 में जब ललित मोदी को लेकर सदन में घमासान छिड़ा हुआ था तब भी राहुल गांधी को झपकी लेते देखा गया था। पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे तब सदन में बोल रहे थे और राहुल गांधी झपकी लेते देखे गए थे। हालाकि पार्टी इस बात से नकारती रही।

राहुल गांधी को इसके अलावा वर्षों पहले गुजरात में दलितों के साथ हुई मार-पीट मुद्दे पर सदन में चल रही चर्चा के दौरान हल्की झपकी लेते देखा गया था जिसके बाद बीजेपी ने उनकी जमकर आलोचना की थी।

वर्ष 2016 में भी जब विपक्ष महंगाई जैसे मुद्दे पर केन्द्र सरकार को घरने की कोशिश कर रहा था तब सदन में राहुल गांधी के आंख लगने के दावा किया गया था। हालाकि कांग्रेस लगातार इन दावों को सिरे से खारिज करती रही।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories