Home पॉलिटिक्स Rajasthan: कांग्रेस विधायक Divya Maderna पर हमला, Pilot बोले- ‘लोकतंत्र में हिंसा...

Rajasthan: कांग्रेस विधायक Divya Maderna पर हमला, Pilot बोले- ‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं’

0

Divya Mahipal Maderna: राजस्थान के ओसियां से कांग्रेस की विधायक दिव्या मदेरणा की गाड़ी पर जोधपुर में हमला हो गया। इस हमले के लिए विधायक मदेरणा ने एक पूर्व सांसद को जिम्मेदार ठहराया है। चुनावी माहौल में इस तरह के हमले से राजस्थान की राजनीति गर्माने के आसार बन गए हैं। जानकारी के मुताबिक महिला विधायक पर यह हमला भोपालगढ़ कॉपरेटिव चुनाव के दौरान हुआ। जब लाठी डंडों से लैस भीड़ ने अचानक विधायक दिव्या मदेरणा की कार को घेरकर हमला किया और उसके सीसे तोड़ दिए। जिसमें विधायक बाल-बाल बच गई। हमले की खबर मिलते ही एक साथ कांग्रेस के कई विधायक गहलोत सरकार से इस पर कार्रवाई की मांग करने लगे। सचिन पायलट, राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी रहे अजय माकन तथा हरीश चौधरी ने इस घटना के दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

जानें क्या है मामला

बता दें जोधपुर के भोपालगढ़ में कॉपरेटिव मार्केटिंग सोसाइटी के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का चुनाव चल रहा था। कल मंगलवार विधायक दिव्या मदेरणा भी इस दौरान वहां पहुंची तो उनकी कार को अंदर जाने को लेकर विवाद हो गया। तभी वहां लाठी डंडों से लैस मौजूद भीड़ ने कार को घेरकर उस पर पत्थर चला दिए और लाठी मारकर कार का सीसा तोड़ दिया। मौके पर मौजूद पुलिस बल ने किसी तरह हल्का बल प्रयोग कर विधायक को कार से बाहर निकाला। इसके बाद विधायक ने इस हमले के लिए एक पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़ को इस हमले का जिम्मेदार ठहराया है।

मदेरणा ने किया ट्वीट 

जीत से उत्साहित विधायक ने ट्वीट कर कहा कि  “यह भोपालगढ़ के स्वाभिमान की जीत है व धनबल की राजनीति की हार है।हमले के बाद से मेरी कुशलशेम पूछने के लिए मुझे शुभचिंतकों के निरंतर फोन आ रहे हैं,आपके स्नेह व आशीर्वाद के लिए आभारी हूँ।जीत में विनम्रता होनी चाहिए इसलिए मैं सभी समर्थक -शुभचिंतकों से अपील करती हूं कि शांति बनाए रखें।”

इसे भी पढ़ेंःPM Modi on CM Gehlot: राजस्थान के सीएम से बोले पीएम मोदी- ‘आपके तो दोनों हाथों में लड्डू

पायलट,माकन तथा हरीश ने की जांच की मांग

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट कर निंदा करते हुए लिखा कि “ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा पर हुए हमले की घोर निंदा करता हूं। लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। हमारा प्रदेश प्रेम,सद्भाव,एकता व भाईचारे के लिए विख्यात है। ऐसे में हमें राजनीति में भी सभी का मान-सम्मान करना चाहिए।” तो दूसरी ओर पूर्व कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ेंःRajasthan Congress Crisis: Sachin Pilot के आरोपों पर प्रभारी रंधावा के तेवर तल्ख, बोले- ‘मीडिया के पास जाना…

Exit mobile version