Home ख़ास खबरें Savarkar Birth Anniversary: CM Shinde का बड़ा ऐलान, सावरकर जयंती पर मनाया...

Savarkar Birth Anniversary: CM Shinde का बड़ा ऐलान, सावरकर जयंती पर मनाया जाएगा ‘स्वतंत्रवीर गौरव दिवस’

0

Savarkar Birth Anniversary:  देश में एक तरफ जहां वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस पार्टी और बीजेपी के बीच जंग छिड़ा हुआ है वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है। बताया जा रहा है कि इस साल 28 मई को महाराष्ट्र में बैठी शिंदे की सरकार वीर सावरकर के जयंती को ‘स्वतंत्रवीर गौरव दिवस’ के रूप में मनाने जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक शिंदे सरकार इस दिन राज्य में किसी बड़े कार्यक्रम का आयोजन भी कर सकती है। मुख्यमंत्री शिंदे ने राज्य के लोगों को ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी है। बता दें कि वीर सावरकर की जयंती मानाने का यह प्रस्ताव उनकी ही सरकार के मंत्री उदय सामंत न कुछ दिनों के पहले रखी थी और मुख्यमंत्री ने इस प्रस्ताव को मान लिया है।

वीर सावरकर जयंती मानए जाने को लेकर की घोषणा

केंद्र सरकार और कांग्रेस के बीच छिड़ी जंग के बीच महाराष्ट्र सरकार स्वतंत्र वीर सावरकर की जयंती बड़े ही धूमधाम से मानाने जा रही है। सीएम शिंदे ने इसके बारे में ट्वीट करके लिखा है कि ” स्वतंत्र वीर सावरकर का देश की स्वतंत्रता और राष्ट्र के विकास में बहुत बड़ा योगदान दिया है। ऐसे में उन्हें नमन करने के लिए इस साल 28 मई को ‘स्वातंत्र्य वीर गौरव दिवस’ मनाया जाएगा।” सीएम शिंदे ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारी ही सरकार के मंत्री उदय सामंत के दवरा उन्हें नमन करने के इस प्रस्ताव को रखा गया था। वहीं शिंदे सरकार के द्वारा किए गए इस ऐलान के बाद लोग कांग्रेस सरकार और उद्धव सरकार को घेरने की कोशिश बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Shivraj Government की ‘लाडली बहन योजना’ पर कांग्रेस का आरोप- नकल में अक्ल नहीं लगाई

राहुल गांधी के बयान के बाद आक्रामक हुई बीजेपी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कई बार वीर सावरकर को लेकर बयान दिया है। उन्होंने सावरकर को लेकर कहा है कि “सावरकर ने अंग्रेजों के आगे घुटने टेक दिए थे और माफी मांग ली थी।” सेलुलर जेल से रिहा होने के बाद उन्हें पेंशन दिया जा रहा था। इस बयान के बाद से ही लगातार बीजेपी भी उनके ऊपर हमलावर है। ऐसे में बीजेपी ने वीर सावरकर के सम्मान के लिए गौरव यात्रा भी निकाली थी। वहीं राहुल गांधी के इस बयान के बाद उद्धव ठाकरे भी आक्रामक दिखाई दिए थे। उन्होंने कहा था कि देश के महान स्वतंत्रता सेनानी के बारे में इस तरह का बयान शोभनीय नहीं है उनका अपमान किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: MP Politics: इस कार्यक्रम के जरिए लोगों तक पहुंचेगी Shivraj सरकार, मंत्रियों को अपने क्षेत्र

Exit mobile version