Home देश & राज्य ‘India Alliance’ की बैठक से पहले बोले Lalu Yadav, ‘गठबंधन से ही...

‘India Alliance’ की बैठक से पहले बोले Lalu Yadav, ‘गठबंधन से ही होगा दूल्हे का चयन, बताया कब शुरू होगी सीट शेयरिंग की प्रक्रिया

India Alliance: इंडिया गठबंधन में अब सीट शेयरिंग और उम्मीदवारों का चयन होने जा रहा है। इसकी प्रक्रिया 12 और 13 सितंबर से शुरू की जाएगी। RDJ प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इस बात की जानकारी दी है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष के PM फेस पर भी एक बात कही।

0
Lalu Yadav
Lalu Yadav

India Alliance: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) से पहले PM Modi के नेतृत्व वाली NDA को काउंटर करने के लिए तैयार हुआ ‘India Alliance‘ अपनी रणनीति बनाने में जुटा हुआ है। हालांकि, विपक्षी गठबंधन ने अभी तक न तो अपने संयोजक के नाम ऐलान किया है और न ही ये बताया है की उनका PM उम्मीतवार कौन होगा। वहीं, विपक्ष की सीट शेयरिंग प्रक्रिया और उम्मीदवारों के चयन पर भी अभी सस्पेंस बरकरार है।

जल्द शुरू होगी सीट शेयरिंग की प्रक्रिया

इसी बीच विपक्ष के नेता और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू यादव ने एक बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि इंडिया अलायंस जल्द सीटों को साझा करने और उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया 12 और 13 सितंबर को शुरू होगी। सोमवार (11 सितंबर) को झारखंड के देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद लालू ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये बातें कही।

‘गठबंधन से ही होगा दूल्हे का चयन’

जब उनसे गठबंधन के संयोजक को लेकर सवाल पूछ गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा तो है नहीं की गठबंधन के बाहर से किसी को चुना जाएगा। जब दूल्हे का चयन होगा तो वह गठबंधन से ही होगा। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के संयोजक के चयन के लिए लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। जल्द इसका ऐलान भी कर दिया जाएगा।

‘जनता समझ चुकी है भाजपा की नीतियां’

इस दौरान उन्होंने BJP और PM Modi पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैंने बाबा बैद्यनाथ से इतनी ताकत की प्रार्थना की है कि वह एनडीए (NDA) को उखाड़ फेंक सकें। उन्होंने कहा कि BJP व्यवसायियों की पार्टी है। वह देश को बांट रही है और जनता के बीच नफरत फैला रही है। लेकिन, जनता इनकी नीतियों को समझ चुकी है। अब इन्हें सत्ता से हटाने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि 2024 में हम (विपक्ष) इन्हें मात देने जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version