Home ख़ास खबरें INDIA Alliance Meeting: ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक आज, PM कैडिडेट समेत...

INDIA Alliance Meeting: ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक आज, PM कैडिडेट समेत कई बड़े सवालों के मिल सकते हैं जवाब

INDIA Alliance Meeting: मुंबई में आज 'इंडिया' गठबंधन की तीसरी बैठक होने वाली है। इस बैठक में कई मुद्दों पर विचार किया जाएगा। पार्टी संयोजक, सीट शेयरिंग, गठबंधन के हेड ऑफिस पर भी बैठक में चर्चा होगी। इसके साथ ही गठबंधन आज अपना लोगो भी जारी कर सकता है।

0
India Alliance Meeting
India Alliance Meeting

INDIA Alliance Meeting: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में PM Modi के नेतृत्व वाले NDA का मुकाबला करने के लिए विपक्षी ताकत अब एकजुट हो गई है। 26 दलों को मिलाकर बनाए गए ‘INDIA’ अलायंस की आज (31 अगस्त) तीसरी बैठक (Opposition Meeting) होने जा रही है। मुंबई में होने वाली इस बैठक में कई बड़े सवालों के जवाब मिल सकते हैं।

बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा ?

2 दिवसीय (31 अगस्त और 1 सितंबर) इस बैठक में आगामी रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बैठक के बाद गठबंधन के LOGO (चुनाव चिन्ह) और संयोजक का भी ऐलान हो सकता है। इसी तरह गठबंधन के मुख्य कार्यालय और समन्वय समिति पर भी बैठक में मुहर लग सकती है। बैठक में सीटों के बंटवारे और मेनिफेस्टो पर भी चर्चा की पूरी संभावना है। बताया जा रहा है की विपक्षी नेता गठबंधन की रैली या किसी बड़े आंदोलन पर भी विचार कर सकते हैं।

कौन होगा विपक्ष का PM कैंडिडेट ?

विपक्षी गठबंधन में इस वक्त सबसे बड़ा सवाल PM कैंडिडेट को लेकर उठ रहा है। विपक्ष ने अभी तक ये साफ नहीं किया है की उनका PM कैंडिडेट कौन होगा और वे किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। वहीं, BJP भी बार-बार विपक्ष से यही सवाल पूछ रही है। बैठक में विपक्ष के PM कैंडिडेट पर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

ये है बैठक का पूरा शेड्यूल

31 अगस्त, शाम 6 बजे- प्रतिनिधियों का स्वागत।
31 अगस्त, शाम 6.30 बजे- अनौपचारिक बैठक।
31 अगस्त, रात 8 बजे- उद्धव ठाकरे की मेजबानी में डिनर।
1 सितंबर, सुबह 10.15 बजे- ग्रुप फोटो सेशन।
1 सितंबर, सुबह 10.30-दोपहर 2 बजे तक- लोगो का अनावरण और इंडिया गठबंधन की बैठक।
1 सितंबर, दोपहर 2 बजे- एमपीसीसी और एमआरसीसी की तरफ से लंच।
1 सितंबर, दोपहर 3.30 बजे- इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version