Home देश & राज्य जेडीयू से अलग हुए Upendra Kushwaha, नई पार्टी बनाने का ऐलान कर...

जेडीयू से अलग हुए Upendra Kushwaha, नई पार्टी बनाने का ऐलान कर CM Nitish Kumar पर कसा ये तंज

0

Upendra Kushwaha: बिहार की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ गया है। इस बार यह भूचाल सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू को लेकर है। बताया जा रहा है कि काफी दिनों से चल रहे अनबन के बीच उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू को अलविदा कह दिया है। सोमवार को उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू छोड़ने का ऐलान किया और जल्द ही नई पार्टी बनाने की घोषणा भी की। बता दें कि उन्होंने अपनी नई पार्टी का नाम ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ रखा है। उपेंद्र कुशवाहा राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी से काफी नाराज चल रहे थे। पार्टी छोड़ने के बाद ही कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और सीएम नीतीश पर जमकर निशाना भी साधा।

सीएम नीतीश कुमार ने अपनाया गलत रास्ता

उपेंद्र कुशवाहा के पार्टी छोड़ते ही बिहार में बयानबाजी का भी दौर शुरू हो गया है। ऐसे में उन्होंने पार्टी छोड़ने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ” आज से नई राजनीतिक पारी की शुरुआत करने जा रहा हूं। बिहार की जनता से इस पारी के लिए आशीर्वाद चाहता हूं। मेरे जाने से पार्टी के कुछ लोगों को काफी खुशी मिली होगी । मैंने पार्टी छोड़ने से पहले बैठक किया और सब लोगों की सहमति पर ही यह फैसला किया।” बता दें वहीं उन्होंने सीएम नीतीश के ऊपर तंज कसते हुए कहा कि ” बिहार के मुख्यमंत्री ने पहले अच्छा काम किया लेकिन अंत में जिस रास्ते पर उन्होंने चलना शुरू किया है वह बिहार की जनता के लिए बुरा है।”

ये भी पढ़ेंः शिक्षकों को विदेश भेजे जाने की मांग को लेकर AAP का प्रदर्शन,CM Kejriwal ने लगाया LG पर ये बड़ा आरोप

‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ 2024 में लड़ेगी चुनाव

उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू को अलविदा कहने के बाद नई राजनीतिक पारी शुरुआत करने की बात कही है। ऐसे में उन्होंने अपनी पार्टी के नाम का भी ऐलान कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी पार्टी ‘राष्ट्रीय लोक जनता दल’ 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

ये भी पढ़ेंःफिर लटकी Imran Khan पर गिरफ्तारी की तलवार, सुनवाई पर फिर पेश नहीं हुए Pak के Ex PM

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version