Tuesday, October 22, 2024
Homeख़ास खबरेंWaqf Amendment Bill: JPC बैठक के दौरान TMC MP ने खोया आपा,...

Waqf Amendment Bill: JPC बैठक के दौरान TMC MP ने खोया आपा, देखें कैसे घायल Kalyan Banerjee का सहारा बने Asaduddin Owaisi?

Date:

Related stories

Yati Narsinghanand के आपत्तिजनक बयान पर छिड़ा सियासी संग्राम! AIMIM चीफ Asaduddin Owaisi ने की कार्रवाई की मांग

Asaduddin Owaisi on Yati Narsinghanand: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर में स्थित डासना शिवशक्ति धाम (Dasna Dham)के महंत यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) का नाम एक बार फिर सुर्खियों में है।

Waqf Amendment Bill 2024 की समीक्षा करेगी JPC; Owaisi, Imran Masood समेत समेत इन सांसदों को समिति में मिला स्थान

Waqf Amendment Bill 2024: बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान केन्द्र सरकार की ओर से संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने बीते दिन लोकसभा में वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पेश किया।

Waqf Act Amendment Bill पर सियासी घमासान! सत्ता, विपक्ष के अलावा सामने आया मुस्लिम संगठन का पक्ष; देखें पूरी रिपोर्ट

Waqf Act Amendment Bill: तमाम सियासी उठा-पटक और कयासबाजी के बीच केन्द्र की मोदी सरकार ने आज लोकसभा में ऐतिहासिक वक्फ एक्ट संशोधन बिल पेश कर दिया है। वक्फ एक्ट संशोधन बिल पेश होने के बाद राजधानी दिल्ली से लेकर देश के विभिन्न राज्यों में सियासी घमासान छिड़ा है।

Waqf Act Amendment Bill: सियासी घमासान के बीच आज वक्फ एक्ट संशोधन बिल पेश करेगी मोदी सरकार, जानें विपक्ष का स्टैंड

Waqf Act Amendment Bill: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित संसद भवन के लिए आज का दिन बेहद ऐतिहासिक होने वाला है। दरअसल आज केन्द्र सरकार सियासी घमासान के बीच ही लोकसभा में वक्फ एक्ट संशोधन बिल पेश करेगी।

Waqf Amendment Bill: देश की राजधानी दिल्ली में आज वक्फ बिल (Waqf Amendment Bill) की समीक्षा के लिए आयोजित संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) में तीखी झड़प का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान ही BJP सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) और TMC सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) के बीच झड़प हो गई है। मामला इतना आगे बढ़ गया कि TMC सांसद आपा खो बैठे और कांच की बोतल तोड़ दी।

इस पूरे प्रकरण में कल्याण बनर्जी घायल बताए जा रहे हैं और उनके अंगूठे में गंभीर चोट लगने की बात सामने आई है। सोशल मीडिया पर JPC बैठक से जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) टीएमसी सांसद का सहारा बनते नजर आ रहे हैं।

Waqf Amendment Bill- JPC बैठक के दौरान तीखी झड़प

राजधानी दिल्ली में आज वक्फ बिल (Waqf Amendment Bill) की समीक्षा के लिए आयोजित हुई संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) के दौरान तीखी झड़प का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वक्फ जेपीसी की बैठक के दौरान TMC सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) और BJP सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय (Abhijit Gangopadhyay) के बीच झड़प हो गई। इस प्रकरण में कल्याण बनर्जी अपना आपा खो बैठे और उन्होंने वहां रखी एक पानी की बोतल उठाई और मेज पर दे मारी। इस दौरान वे जख्मी भी हो गए और उन्हें गंभीर चोट आने का दावा किया जा रहा है।

घायल Kalyan Banerjee का सहारा बने AIMIM चीफ Asaduddin Owaisi

संयुक्त संसदीय मीटिंग (JPC) में घायल हुए टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) को AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने सहारा दिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (X) पर ‘शेहला’ नामक हैंडल से जारी वीडियो में असदुद्दीन ओवैसी को देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे AIMIM चीफ कल्याण बनर्जी का हाथ पकड़कर उन्हें बाहर ला रहे हैं।

मोदी सरकार ने मॉनसून सत्र के दौरान पेश किया था Waqf Amendment Bill

मोदी सरकार ने संसद के मॉनसून सत्र के दौरान 8 अगस्त को लोकसभा में वक्फ (संशोधन) विधेयक 2024 और मुसलमान वक्फ (खात्मा) विधेयक 2024 पेश किया था। हालाकि विपक्ष के तमाम आपत्तियों और गठबंधन दलों के बीच समीकरण न बन पाने के कारण इसकी समीक्षा के लिए बिल को संयुक्त समिति भेजा गया।

केन्द्र सरकार का कहना है कि इस ऐतिहासिक बिल के पास होने के बाद वक्फ बोर्ड (Waqf Board) को चुनिंदा लोगों के कब्जे से मुक्त कराया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त ये बिल वक्फ बोर्ड के कामकाज के तौर तरीकों में सुधार लाने और संपत्तियों का कुशल प्रबंधन करने में मददगार साबित हो सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories