Home ख़ास खबरें अस्पताल में माँ को छोड़कर IPL 2024 का प्लेऑफ खेलने आए अफ़ग़ानी...

अस्पताल में माँ को छोड़कर IPL 2024 का प्लेऑफ खेलने आए अफ़ग़ानी खिलाड़ी Rahmanullah Gurbaz; जानें क्या कहा?

IPL 2024: Rahmanullah Gurbaz मई के शुरुआत में हीं उनकी माँ की तबियत खराब होने के कारण अपने देश वापस लौट गए थे।

0
Rahmanullah Gurbaz
Rahmanullah Gurbaz

IPL 2024: मंगलवार को IPL 2024 के क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। और, इसके साथ हीं टीम इस सीजन फाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई। लेकिन, इससे पहले टीम को कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। क्योंकि, टीम के पास इस साल सीजन में तहलका मचाने वाले Phil Salt के अपने देश वापस लौट जाने के बाद कोई विकेटकीपर नहीं था।

ऐसे में KKR मैनेजमेंट ने अपने विकेटकीपर के लिए Rahmanullah Gurbaz को अफगानिस्तान से आने के लिए कहा। जो मई के शुरुआत में हीं उनकी माँ की तबियत खराब होने के कारण अपने देश वापस लौट गए थे।

जानें क्या कहा अफ़ग़ानी खिलाड़ी Rahmanullah Gurbaz ने?

आपको बता दें, 22-वर्षीय खिलाड़ी Gurbaz को इस साल केवल एक हीं लीग स्टेज मैच में मौका मिल पाया था कि माँ की तबियत खराब होने के चलते वह अपने देश चले गए थे। लेकिन, अब वह टीम की ज़रुरत को देखते हुए वापस भारत लौट आए हैं।

तभी मैच जीत जाने के बाद प्रेस कॉन्फेंस में उन्होंने कहा, “मेरी माँ अभी भी अस्पताल में हीं है और मैं उनसे रोज बात कर रहा हुँ। मुझे पता है अभी मुझे अपनी फैमिली के साथ होना चाहिए लेकिन मेरे लिए मेरी KKR फैमिली भी बहुत ज़रुरी है। इसीलिए, मैं यहाँ वापस लौट आया और मेरे इस फैसले से मेरी माँ भी खुश हैं।” नाइट राइडर्स के विकेटकीपर ने आगे कहा कि हालांकि दोनों मैनेज करना काफी मुश्किल है, फिर भी मैं प्रयाश कर रहा हुँ।

Gautam Gambhir और Shahrukh Khan सर मेरे साथ: Gurbaz

Gurbaz ने टीम के प्लेइंग-11 में मौके को लेकर बात करतेे हुए कहा कि IPL में जहाँ केवल 4 विदेशी खिलाड़ी हीं खेल सकतें हैंस उसमें आपको मौका पाने के लिए हमेशा तैययार रहना चाहिए। इसके साथ हीं एक क्रिकेटर को यह बात भी पता रहना चाहिए कि उसे मैच में क्या करना है। इसके साथ हीं उन्होंने कहा, “अगर टॉप फेंचाइजी का टॉप मैनेजमेंट आपके साथ हो तो फिर डरने की कोई बात नहीं है। यहाँ Gautam Gambhir Sir, Shahrukh Khan Sir और हेड कोच एक फैमिली की तरह हैं।”

आपको बता दें, अफगानिस्तान के विकेटकीपर खिलाड़ी Rahmanullah Gurbaz को IPL 2024 में कुछ खास मौका नहीं मिल रहा था। इस साल उन्होंने लीग स्टेज में केवल 1 मैच हीं खेला है, और उनकी जगह टीम इंग्लैण्ड के खिलाड़ी Phil Salt को मौका दे रही थी, जो शानदार फॉर्म में भी थे और 12 मैचों में 185 के स्ट्राइक रेट से 435 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Exit mobile version