Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंVinesh Phogat के कुश्ती से संन्यास लेने के बाद बजरंग पुनिया, साक्षी...

Vinesh Phogat के कुश्ती से संन्यास लेने के बाद बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत इन एथलीटों ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Vinesh Phogat: हरियाणा में मतदान से ठीक पहले विनेश की सधी चाल! PM Modi को लेकर खोले अहम राज; क्या चुनाव पर पड़ेगा असर?

Vinesh Phogat: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार का दौर आज थम जाएगा। राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर यानी शनिवार को मतदान होना है।

Haryana Assembly Election 2024: क्या पार होगी Vinesh Phogat की नैया? यहां समझें हॉट सीट जुलाना का समीकरण

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा की जुलाना विधानसभा सीट को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं और इसे हॉट सीट की संज्ञा भी दे दी गई है। इसकी खास वजह है जुलाना विधानसभा क्षेत्र से विनेश फोगाट का चुनाव लड़ना।

Vinesh Phogat को लेकर Brij Bhushan Singh द्वारा दिए बयान पर जमकर बरसे Bajrang Punia, BJP नेता को दे दी बड़ी नसीहत

Bajrang Punia: हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ओलंपियन विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने नई पारी की शुरुआत करते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया है। विनेश और बजरंग के इस कदम की चर्चा देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही है।

क्या Brij Bhushan Singh पर लगे यौन शोषण के आरोप निराधार? Vinesh Phogat, Bajrang Punia को लेकर पूर्व WFI चीफ ने किया ये दावा

Brij Bhushan Sharan Singh: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य में 5 अक्टूबर को मतदान होगा तो वहीं 8 अक्टूबर को चुनाव के परिणाम जारी किए जाएंगे।

Haryana Assembly Election 2024: Vinesh Phogat, Bajrang Punia के Congress ज्वाइन करने पर BJP की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। इससे पूर्व राज्य का सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

Vinesh Phogat: देश की बेटी विनेश फोगाट ने आज बहुत ही दु:खी मन से कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया। बता दें कि इसकी जानकारी खुद विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी। गौरतलब है कि बीते दिन यानि 7 अगस्त को 50 किलोग्राम वर्ग में विनेश को फाइनल खेलने से अयोग्य घोषित कर दिया था। हालांकि भारत द्वारा इसका पूर्ण रूप से विरोध किया गया था। महज 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वहीं अब विनेश के फैसले पर बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत कई एथलीटों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बजरंग पूनिया ने दी प्रतिक्रिया

ओलंपिक मेडल बिजेता बजरंग पूनिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “विनेश आप हारी नही हराया गया हैं, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेगी आप भारत की बेटी के साथ साथ भारत का अभिमान भी हो”।

7 अगस्त को भी विनेश के अयोग्य घोषित होने की खबर आने के बाद बजरंग पुनिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

संघर्ष और जज्बे को सलाम

महिला कुश्ती प्लेयर साक्षी मलिक ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि “विनेश तुम नहीं हारी हर वो बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती। ये पूरे भारत देश की हार है देश तुम्हारे साथ है। खिलाड़ी के तौर पे उनके संघर्ष और जज्बे को सलाम”।

आप एक महान खिलाड़ी है

कुश्ती खिलाड़ी संगीता फोगाट ने अपने एक्स हैंडल पर विनेश फोगाट को एक महान खिलाड़ी बताते हुए लिखा कि “हमने बचपन से देखा है उस विनेश को हर सही चीज के लिए लड़ते हुए और हर हार के बाद दोबारा उठ कर लड़ते हुए !

आज हम भी आपको हौसला नहीं दे सकते क्यूकी आपके इसे फैसले ने हमे अंदर तक झँझोड़ दिया है, आप एक महान खिलाड़ी है”।

विनेश फोगाट ने कुश्ती छोड़ने का किया था ऐलान

आपको बता दें कि आज सुबह तड़के ही विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स से भावुक पोस्ट किया जिसमे लिखा था कि

“माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024 आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी”।

Latest stories