Home ख़ास खबरें Vinesh Phogat के कुश्ती से संन्यास लेने के बाद बजरंग पुनिया, साक्षी...

Vinesh Phogat के कुश्ती से संन्यास लेने के बाद बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत इन एथलीटों ने दी प्रतिक्रिया; जानें डिटेल

Vinesh Phogat: देश की बेटी विनेश फोगाट ने आज बहुत ही दु:खी मन से कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया। खुद विनेश फोगाट ने इसकी जानकारी दी।

0
Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: देश की बेटी विनेश फोगाट ने आज बहुत ही दु:खी मन से कुश्ती से संन्यास लेने का फैसला किया। बता दें कि इसकी जानकारी खुद विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर दी। गौरतलब है कि बीते दिन यानि 7 अगस्त को 50 किलोग्राम वर्ग में विनेश को फाइनल खेलने से अयोग्य घोषित कर दिया था। हालांकि भारत द्वारा इसका पूर्ण रूप से विरोध किया गया था। महज 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण विनेश को अयोग्य घोषित कर दिया गया था। वहीं अब विनेश के फैसले पर बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक समेत कई एथलीटों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

बजरंग पूनिया ने दी प्रतिक्रिया

ओलंपिक मेडल बिजेता बजरंग पूनिया ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “विनेश आप हारी नही हराया गया हैं, हमारे लिए सदैव आप विजेता ही रहेगी आप भारत की बेटी के साथ साथ भारत का अभिमान भी हो”।

7 अगस्त को भी विनेश के अयोग्य घोषित होने की खबर आने के बाद बजरंग पुनिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

संघर्ष और जज्बे को सलाम

महिला कुश्ती प्लेयर साक्षी मलिक ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि “विनेश तुम नहीं हारी हर वो बेटी हारी है जिनके लिए तुम लड़ी और जीती। ये पूरे भारत देश की हार है देश तुम्हारे साथ है। खिलाड़ी के तौर पे उनके संघर्ष और जज्बे को सलाम”।

आप एक महान खिलाड़ी है

कुश्ती खिलाड़ी संगीता फोगाट ने अपने एक्स हैंडल पर विनेश फोगाट को एक महान खिलाड़ी बताते हुए लिखा कि “हमने बचपन से देखा है उस विनेश को हर सही चीज के लिए लड़ते हुए और हर हार के बाद दोबारा उठ कर लड़ते हुए !

आज हम भी आपको हौसला नहीं दे सकते क्यूकी आपके इसे फैसले ने हमे अंदर तक झँझोड़ दिया है, आप एक महान खिलाड़ी है”।

विनेश फोगाट ने कुश्ती छोड़ने का किया था ऐलान

आपको बता दें कि आज सुबह तड़के ही विनेश फोगाट ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स से भावुक पोस्ट किया जिसमे लिखा था कि

“माँ कुश्ती मेरे से जीत गई मैं हार गई माफ़ करना आपका सपना मेरी हिम्मत सब टूट चुके इससे ज़्यादा ताक़त नहीं रही अब। अलविदा कुश्ती 2001-2024 आप सबकी हमेशा ऋणी रहूँगी माफी”।

Exit mobile version