Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंपूर्व क्रिकेटर Ajay Jadeja बने किंग ऑफ जामनगर, जानें जाम साहब को...

पूर्व क्रिकेटर Ajay Jadeja बने किंग ऑफ जामनगर, जानें जाम साहब को मिलेगी कौन सी खास सुविधाएं?

Date:

Related stories

Ajay Jadeja: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा को जामनगर का नया उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। मालूम हो कि अजय जडेजा शाही परिवार के वसंज है। Nawanagar के जाम साहब ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए इसकी जानाकारी दी है। प्रेस रिलीज में जामनगर के जामसाहब शत्रुशल्यसिंहजी ने कहा कि “दशहरा के दिन इस शुभ अवसर पर मेरी सभी तरह की दुविधा खत्म हो गई और मैं अजय जडेजा को जाम साहब चुनता हूं। मुझे आशा है कि वह जामनगर (Nawanagar ) की जनता के लिए एक आशीर्वाद साबित होंगे।”

भारतीय क्रिकेट में Ajay Jadeja का जाना माना नाम

आपको बता दें कि नए जाम साहब यानि Ajay Jadeja का जन्म 1 फरवरी 1971 में राजघराने में हुआ था। क्योंकि उन्हें क्रिकेट खेलने का शुरू से ही काफी शौक था। वह भारतीय क्रिकेट में शामिल हुए और कई इंटरनेशल टेस्ट और वनडे मैच खेलें। बता दें नवानगर (Nawanagar) के जाम साहिब और क्रिकेट का पुराना रिश्ता है। अगर अजय जडेजा के इंटरनेशल करियर का बात करें तो उन्होंन कुल 15 टेस्ट मैच खेले है। वहीं अगर वनडे की बात करें तो उन्होंने कुल 196 मैच खेले है। रिकॉर्ड की बात करें तो वनडे में उनके नाम 6 शतक और 30 अर्धशतक है। अपने पूरे वनडे करियर में उन्होंने कुल 5359 रन बनाए।

जाम साहब को मिलती है यह खास सुविधा

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जामसाहब शत्रुशल्यसिंहजी की कोई संतान नही है, जिसके कारण उन्होंने Ajay Jadeja और अपना उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान कर दिया है। वहीं अगर सुविधा की बात करें तो जाम साहब को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाती है। लग्जरी गाड़ियों से लेकर बड़ा घर, नौकर चाकर समेत कई सुविधाएं प्रदान की जाती है।

इतने करोड़ के मालिक है Ajay Jadeja

मालूम हो कि अजय जडेजा एक राजघराने खानदान से आते है। उनके पिता शुरू से ही अमीर थे। चूंकि Ajay Jadeja को शुरू से ही क्रिकेट का बहुत ज्यादा शोक था। जिसके बाद उन्होंने अपना करियर क्रिकेट में बना लिया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अजय जडेजा के पास 250 करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है।

Latest stories