Home स्पोर्ट्स BCCI के नए चीफ सेलेक्टर बने अजीत अगरकर,सैलरी जानकार आप भी हो...

BCCI के नए चीफ सेलेक्टर बने अजीत अगरकर,सैलरी जानकार आप भी हो जायेंगे दंग

Agarkar
Agarkar

Ajit Agarkar:आखिरकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) को अपना चीफ सेलेक्टर मिल ही गया। भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर अब से नए चीफ सेलेक्टर होंगे। आपको बता दे कि पिछले फरवरी के महीने से ही चीफ सिलेक्टर का पद रिक्त पड़ा था।अजीत अगरकर वनडे फॉर्मेट में स्पेशलिस्ट प्लेयर रह चुके हैं। वह 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे थें।

चेतन शर्मा की जगह लेंगे अगरकर


बीसीसीआई के पूर्व चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कुछ महीनों पहले ही स्टिंग ऑपरेशन में फंसने के कारण इस पद से इस्तीफा दे दिया था। अब ऐसे में काफी दिनों बाद भारत को अजीत अगरकर के रूप में चीफ सेलेक्टर मिल गया है। अजीत अगरकर वनडे फॉर्मेट में स्पेशलिस्ट प्लेयर रह चुके हैं। अजीत अगरकर इससे पहले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के रूप में जुड़ें थें।

रिकॉर्डों के बादशाह अजीत अगरकर


अजीत अगरकर क्रिकेट में कुछ ऐसे रिकॉर्ड बना चुके हैं जिसको हमेशा याद रखा जायेगा। भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड आज भी अजीत अगरकर के नाम है। उन्होंने जिम्बाम्बे के खिलाफ वर्ष 2001 में राजकोट में मात्र 21 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया था। इस दौरान उन्होंने 25 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली थी। अगरकर उन बल्लेबाजों की सूची में शामिल रहें हैं जिन्होंने ऐतिहासिक लॉर्ड्स में शतक लगाया हो । अगरकर के नाम सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने का भी रिकॉर्ड है।

ये भी पढ़ें:भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा इतिहास ,गोलकीपर गुरप्रीत संधू के इस कमाल ने दिला दिया SAFF Championship 2023 का खिताब

अगरकर होंगे मालामाल

नव नियुक्त चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर को इस पद के लिए लगभग 3 करोड़ रूपए मिलेंगे। आपको बता दे कि इससे पहले ऐसी ख़बरें आ रही थी कि अजीत चीफ सेलेक्टर के पद पर कार्यरत नहीं होना चाहते थें क्योंकि बीसीसीआई के द्वारा चीफ सिलेक्टर को 1 करोड़ की ही रकम दी जाती थी।

ये भी पढ़ें:Rocky Aur Rani Kii Prem Kahaani: अनन्या ही नहीं ये स्टार्स भी कैमियो से लगाएंगे तड़का, क्या यह है हिट कराने का फॉर्मूला!

वर्ल्ड कप के लिए अहम फैसला

अजीत अगरकर ऐसे समय में चीफ सेलेक्टर बनें हैं जब भारत में अक्टूबर-नवम्बर में विश्व कप होने वाला है। ऐसे में इस वनडे स्पेशलिस्ट का बतौर चीफ सेलेक्टर के पद पर होना भारतीय टीम के लिए एक अच्छा सन्देश है। आपको बता दें कि विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा। अजीत अगरकर इससे पहले आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के रूप में जुड़ें थें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version