Home Uncategorized Ashes 2023: इंग्लैंड के कोच की हुई किरकिरी ,कहा आपको अंदर नहीं...

Ashes 2023: इंग्लैंड के कोच की हुई किरकिरी ,कहा आपको अंदर नहीं जाने दे सकते

BRENDON
BRENDON

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच इन दिनों एशेज सीरीज के मैचेस खेले जा रहे हैं। अब तक हुए एशेज सीरीज के दौरान ऐसे बहुत मामले सामने आ चुके हैं हैं जो अपने आप में कंट्रोवर्सिअल हैं। अब जाकर एक ऐसा ही मामला सामने आ रहा है जिस्मे इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को स्टेडियम में एंट्री नहीं दी गयी है। ब्रैंडन मैक्कुलम न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान भी है और अभी इंग्लिश क्रिकेट टीम के हेड कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

क्या है पूरा मामला


इंग्लिश क्रिकेट टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैक्कुलम को इन दिनों एक शर्मनाक स्थिति का सामना करना पड़ा है। दरअसल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दौरान ब्रैंडन को स्टेडियम के अंदर जाने से रोक दिया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि उस वक़्त ब्रेंडन अपना एक्सेस पास लाना भूल गए थें जिस वजह से उन्हें ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले ओवल में खेला जा रहा है।

एशेज के दौरान तीसरा मामला


एशेज सीरीज अब तक का सबसे विवादित सीरीज में से एक रहा है। आपको बता दे कि, एशेज में ऐसे बहुत से कंट्रोवर्सिअल मामले आ चुके हैं जिसे क्रिकेट जगत में प्रमुखता के साथ छापा गया है। इससे पहले बेयरस्टो का रन आउट विवाद भी चर्चाओं का विषय रह चुका है।

ये भी पढ़ें:MS Dhoni ने अपने कुत्तों के साथ मनाया जन्मदिन, जानवरों ने भी शानदार अंदाज में दी उन्हें खास बधाई


ब्रैंडन के नाम कई रिकॉर्ड


न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम बहुत से रिकॉर्ड हैं। ब्रैंडन के नाम विश्व में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड हैं। उन्होंने कुल 107 छक्के लगाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड ब्रैंडन के नाम है। उन्होंने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 54 गेंदों में ही शतक ठोक डाला था। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग की बात करें तो यहां पर भी पहले मैच में सैंकड़ा जड़ने का रिकॉर्ड ब्रैंडन मैक्कुलम के नाम है.

ये भी पढ़ें:बारिश में ब्लू साड़ी में बला बनकर निकली Urfi Javed, देख यूजर बोले – ‘ब्लाउज भी पहन लेती’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version