Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और BCCI के मतभेद से खतरे...

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और BCCI के मतभेद से खतरे में है एशिया कप का भविष्य, जानें क्या है मामला

Date:

Related stories

Asia Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और BCCI के बीच गहमा गहमी थमती हुई नज़र नहीं आ रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि एशिया कप का आयोजन उसके देश में हो लेकिन BCCI ये बिल्कुल भी होने नहीं देना चाहता। BCCI के बड़े अधिकारियों ने कई बार ये साफ किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम किसी भी कीमत पर पाकिस्तान नहीं जाएगी। ऐसे में अब एशिया कप के भविष्य को लेकर भी सवाल खड़े किये जा रहे है।

पाकिस्तान की थी मेज़बानी करने की बारी

एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में ही होना तय हुआ था। काफी लंबे समय से पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन नहीं किया गया है। लेकिन सभी जानते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच किस प्रकार के हालात बने हुए है। ऐसे में BCCI अपने खिलाड़ियों को पाकिस्तान में किसी भी कीमत पर भेजने को राजी नहीं है। इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि एशिया कप के आयोजन को रद्द करने की भी नौबत आ सकती है। क्योंकि एशिया की दो सबसे मज़बूत क्रिकेट टीम भारत और पाकिस्तान है। अगर ये दोनों टीमें ही एक दूसरे से नहीं भिड़ेंगी तो एशिया कप के आयोजन का कोई मतलब नहीं होगा।

Also Read: VIRAL IPL VIDEO: जब ‘CAPTAIN COOL’ को आया था गुस्सा, अंपायर से मैदान पर सरेआम की थी बहस, आप भी देखिए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने मामले में ये कहा

मार्च में ही एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक होनी है। रमीज राजा के स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ बने नजम सेठी पहले ही बता चुके है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में उनका क्या रुख रहने वाला है। उनका कहना है कि वे पूरी कोशिश करेंगे कि पाकिस्तान में ही एशिया कप का आयोजन हो। नज़म सेठी ने कहा है कि अगर टीम इंडिया एशिया कप में अपनी टीम नहीं भेजेगी तो पाकिस्तान भी भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम नहीं भेजेगा। वे वनडे वर्ल्ड कप का बहिष्कार करेंगे।

 

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories