Saturday, October 19, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsia Cup 2023: भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजना बीसीसीसाई का सही...

Asia Cup 2023: भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजना बीसीसीसाई का सही फैसला, पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कह दी ऐसी बात

Date:

Related stories

Chhath Puja 2024: क्या घर में प्रसूता के होने पर मनाया जाएगा महापर्व छठ? जानें शास्त्रीय मत

Chhath Puja 2024: कार्तिक माह के शुक्ल पक्ष के षष्ठी तिथि को मनाए जाने वाले महापर्व छठ का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। छठ महापर्व (Chhath Puja) को प्रमुख तौर पर यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और नेपाल के तराई इलाको में धूम-धाम से मनाया जाता है।

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हमेशा से सुर्ख़ियों का विषय रहा है। ऐसे में अब पाकिस्तान के एकमात्र हिन्दू क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने एशिया कप 2023 में भारतीय टीम का पाकिस्तान दौरा नहीं करने के फैसले को उचित ठहराया है।

क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान के प्लेयर दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम को पाकिस्तान नहीं भेजने के बीसीसीआई के फैसले को उचित ठहराया है। फ्री प्रेस जर्नल को दिए अपने हालिया बयान में उन्होंने कहा है कि ,‘बीसीसीआई ने भारतीय टीम को पाकिस्तान आने की मंजूरी नहीं देकर सही किया है।’ उन्होंने कहा है कि “पाकिस्तान में लॉ एंड आर्डर के नाम पर सब कुछ शून्य है। ऐसे में भारतीय टीम ने पाकिस्तान नहीं आकर ठीक किया है।”

रह चुके है विवादों के घेरे में कनेरिया

आपको बता दें कि दानिश कनेरिया काफी विवादों में रह चुके हैं। उन्होंने कई सालों पहले एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए बताया था कि पाकिस्तानी टीम में उनके साथ भेदभाव होता है। कनेरिया ने पाकिस्तान में minorirties के साथ होने वाले भेदभाव को लेकर भी कई खुलासे किये थें। इसके बाद कई पाक खिलाड़ियों ने उन्हें लेकर सहानभूति दिखाई थी। साथी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी उनके इस बात का समर्थन किया था। आपको बता दें कि पाकिस्तान के इस लेग स्पिनर पर 2012 में स्पॉट फिक्सिंग के कारण आजीवन प्रतिबन्ध लगा दिया गया था। कनेरिया पाकिस्तानी टीम के इतिहास में सिर्फ दूसरे हिन्दू खिलाड़ी हैं। गौरतलब है कि कनेरिया से पहले अनिल दलपत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं।

एसीसी ने एशिया कप का शेड्यूल किया जारी

बीते दिनों एशियाई क्रिकेट परिषद ने एशिया कप के सभी मैचों के तारीखों और वेन्यू का एलान किया था। शेड्यूल के मुताबिक़ पाकिस्तानी टीम अपना पहला मैच होम ग्राउंड पर ही खेलेगी। मेजबान पाकिस्तान टूर्नामेंट का शुरूआती मुकाबला नेपाल की टीम के खिलाफ मुल्तान में 30 अगस्त को खेलेगा। भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 2 सितम्बर को कैंडी, श्रीलंका में होगी। एशिया कप के 4 मैच पाकिस्तान जबकि 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे।एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने अपने ट्वविटर हैंडल पर एशिया कप का शेड्यूल जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Ashish Raj
Ashish Rajhttp://www.dnpindiahindi.in
आशीष बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से M.A में पत्रकारिता की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल आशीष DNP India में बतौर स्पोर्ट्स राइटर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories