Home स्पोर्ट्स Asia Cup 2023: टीम में हुए बदलावों पर राहुल द्रविड़ ने पहली...

Asia Cup 2023: टीम में हुए बदलावों पर राहुल द्रविड़ ने पहली बार की खुलकर बात, बताया क्यों किये एक्सपेरिमेंट

Asia Cup 2023: भारतीय टीम ने पिछले कुछ में कई बदलाव किये हैं। यह बदलाव खासकर मिडिल ऑर्डर देखने में मिले हैं। ऐसे में राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए इन बदलावों के पीछे का कारण बताया।

0
Rahul Dravid breaks silence on changes in team
Rahul Dravid breaks silence on changes in team

Asia Cup 2023: भारतीय टीम 30 अगस्त से शुरु होने वाले एशिया कप के लिए तैयार नजर आ रही है। इस बीच टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में टीम में हुए बदलावों पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है।

राहुल द्रविड़ ने बताया टीम में क्यों किये गए इतने एक्सपेरिमेंट

भारतीय टीम का रोड तो वर्ल्ड कप आ आगाज Asia Cup 2023 के साथ शुरु हो जाएगा। इस समय भारतीय टीम 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई है। इस बीच टीम के हेड कोच ने पिछले कुछ समय में लगातार टीम में हुए एक्सपेरिमेंट पर खुलकर बात की है। उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा “ पिछले कुछ समय में हुए एक्सपेरिमेंट्स पर लोगों ने काफी बात की। यहां तक कई बार इन बदलावों की आलोचना भी हुई। लेकिन पिछले 18-20 महीने पहले तक मैं बता सकता कि मिडिल ऑर्डर के लिए प्रबल उम्मीदवार कौन होते। यह हमेशा से केएल राहुल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर के बीच में था। पर दुर्भाग्य की बात रही यह खिलाड़ी चोटिल हो गए। जिसके चलते टीम में इतनी उथल-पुथल दिखाई दी।” यह पहली बार था जब टीम के किसी सदस्य ने इन बदलावों पर खुलकर बात की हो।

भारतीय टीम के एशिया कप कितना जरूरी?

30 अगस्त से एशिया की शुरुआत हो जाएगी। वहीं भारतीय टीम अपना पहला मैच इस टूर्नामेंट में पकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ऐसे में भारत के लिए इस टूर्नमेंट की अहमियत काफी ज्यादा है। इसका कारण है कि ICC World World Cup के शुरु होने में बस कुछ ही समय बचा है। और इस साल विश्व कप का आयोजन भारतीय सरजमीं पर होना है। ऐसे में भारतीय टीम से जीत की उम्मीदें अन्य टीमों की तुलना में कई ज्यादा है। इसके अलावा पिछले कुछ में भारत ने कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती। ऐसे में भारत इस बार वर्ल्ड कप जीतने के लिए एड़ी छोटी का जोर लगाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version