Monday, October 21, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsian Champions Trophy 2023: भारत ने जापान को हरा कर बनाई फाइनल...

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने जापान को हरा कर बनाई फाइनल में जगह, मलेशिया से होगी खिताबी भिड़ंत

Date:

Related stories

IND vs PAK Champions Trophy 2025: क्या चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया? रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

IND vs PAK Champions Trophy 2025: क्रिकेट का महामुकाबला कहे जाने वाले चैम्पियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) को लेकर अब खेल प्रेमियों का उत्साह और बढ़ता जा रहा है।

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में 5वीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम ने सेमीफइनल मुकाबले में जापान पर अपना दबदबा कायम रखा। अब भारत इतिहास रचने से केवल एक कदम दूर है।

खिताब अपने नाम करने से केवल एक कदम दूर है भारत

भारतीय टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में 5 वीं बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक हॉकी टीम ने अपना पूरा दबदबा कायम रखा है। सेमीफइनल मुकाबले में भारत ने जापान को 5-0 से रौंद कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। बता दें कि फाइनल मुकाबले में भारत के सामने मलेशिया होगा।इस टूर्नामेंट में पहले भी भारत ने मलेशिया को धूल चटाई है। ऐसे में उम्मीद है कि फाइनल में भारत की मजबूत हॉकी टीम मलेशिया पर भारी पड़ सकती है। पर यह काम इतना भी आसान नहीं होगा। पिछले कुछ टूर्नामेंट में भारत को नॉकऑउट मुकाबलों में प्रेशर में देखा है। ऐसे में फाइनल की चुनौती इतनी भी आसान नहीं होने वाली है।इस मुकाबले में भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह पर खास निगाहें रहेंगी।

ऐसे हैं भारत के आंकड़े

अगर बात करें भारत के एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल के आंकड़ों की तो भारत अब तक 5 बार फाइनल में जगह बनाने में कामियाब रहा है। जिसमें से भारत को 1 बार हार मिली है तो वहीं 2 बार भारत खिताब अपने नाम किया है। साल 2018 में भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था। मलेशिया भी एक बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। इसके अलावा बात करें इन दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की तो भारत और मलेशिया 34 बार आमने – सामने आए हैं। इनमें भारत ने 23 मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं मलेशिया के नाम केवल 7 ही मुकाबले है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories