Home स्पोर्ट्स Asian Champions Trophy 2023: भारत ने जापान को हरा कर बनाई फाइनल...

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने जापान को हरा कर बनाई फाइनल में जगह, मलेशिया से होगी खिताबी भिड़ंत

0

Asian Champions Trophy 2023: भारत ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में 5वीं बार फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम ने सेमीफइनल मुकाबले में जापान पर अपना दबदबा कायम रखा। अब भारत इतिहास रचने से केवल एक कदम दूर है।

खिताब अपने नाम करने से केवल एक कदम दूर है भारत

भारतीय टीम एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के इतिहास में 5 वीं बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक हॉकी टीम ने अपना पूरा दबदबा कायम रखा है। सेमीफइनल मुकाबले में भारत ने जापान को 5-0 से रौंद कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। बता दें कि फाइनल मुकाबले में भारत के सामने मलेशिया होगा।इस टूर्नामेंट में पहले भी भारत ने मलेशिया को धूल चटाई है। ऐसे में उम्मीद है कि फाइनल में भारत की मजबूत हॉकी टीम मलेशिया पर भारी पड़ सकती है। पर यह काम इतना भी आसान नहीं होगा। पिछले कुछ टूर्नामेंट में भारत को नॉकऑउट मुकाबलों में प्रेशर में देखा है। ऐसे में फाइनल की चुनौती इतनी भी आसान नहीं होने वाली है।इस मुकाबले में भारत के कप्तान हरमनप्रीत सिंह पर खास निगाहें रहेंगी।

ऐसे हैं भारत के आंकड़े

अगर बात करें भारत के एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में फाइनल के आंकड़ों की तो भारत अब तक 5 बार फाइनल में जगह बनाने में कामियाब रहा है। जिसमें से भारत को 1 बार हार मिली है तो वहीं 2 बार भारत खिताब अपने नाम किया है। साल 2018 में भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था। मलेशिया भी एक बार फाइनल में जगह बनाने में सफल रही है। इसके अलावा बात करें इन दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की तो भारत और मलेशिया 34 बार आमने – सामने आए हैं। इनमें भारत ने 23 मुकाबलों में जीत हासिल की है, वहीं मलेशिया के नाम केवल 7 ही मुकाबले है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version