Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय शूटर्स ने फिर मारी बाजी,...

Asian Games 2023: एशियन गेम्स में भारतीय शूटर्स ने फिर मारी बाजी, एक और Gold किया अपने नाम; जानें अब तक कितने मेडल्स जीते

Date:

Related stories

Asian Games 2023: चीन में चल रहे एशियाई गेम्स में भारत की नजरे छठे दिन भी गोल्ड पर रहीं। इसके बाद से भारत की झोली में अब तक 7 गोल्ड और 9 सिल्वर के साथ 11 ब्रॉन्ज मेडल आ चुके हैं।

गोल्ड मेडल पर किया कब्जा


एशियन गेम्स 2023 के 6वें दिन भारतीय एथलीट की नजर गोल्ड पर टिकी हुई है, सभी खिलाड़ी गोल्ड को अपने हाथों में लेना चाहते हैं और देश का नाम रोशन करना चाहते हैं। बता दें कि एशियन गेम्स में 6वें दिन शूटिंग में भारत की बेटियों ने देश का नाम रोशन करते हुए सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

10 मीटर एयर पिस्टल विमेंस टीम में पलक, ईशा और दिव्या मौजूद थीं। जिन्होंने सिल्वर पर कब्जा जमाया। इसके साथ ही थोड़ी देर बाद 50 मीटर राइफल 3पी पुरुष इवेंट में भारत ने 1769 अंको के गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पुरुष की इस टीम में ईश्वर प्रताप सिंह तोमर, सुरेश कुसाले और अखिल शामिल थे।

अब तक भारत का 27 मेडल्स पर हुआ कब्जा


चीन में हो रहे एशियाई गेम्स 2023 में भारत पर टोटल 27 मेडल आ चुके हैं। जिनमें से 7 गोल्ड 9 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज मेडल हैं, बता दें कि वहीं शूटिंग में भारत करीब 15 मेडल अपने नाम कर चुका है।

जानकारी के लिए बता दें कि मेंस डबल्स फाइनल में साकेत, राजकुमार की जोड़ी को चीनी ताइपे से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद से भारत को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। वहीं गोल्ड चीन को झोली में गिरा।

वही वूमेंस बैडमिंटन क्वार्टर फाइनल टीम की बात करें तो भारत 0–2 से थाईलैंड से पीछे रहा है। पीवी सिंधु के बाद अब गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली की जोड़ी भी हार गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here