Home स्पोर्ट्स Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट टीम का Hangzhou जाना हुआ तय ,अपेक्स...

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट टीम का Hangzhou जाना हुआ तय ,अपेक्स काउंसिल का फैसला

BCCI men and Women Team

Asian Games 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की शीर्ष परिद् ने अपना फैसला सुनाते हुए यह तय कर दिया कि भारतीय टीम आगामी हांगझाऊ एशियन्स गेम्स में भाग लेने चीन जाएगी। काफी दिनों से यह पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पा रहा था कि भातीय महिला और पुरुष टीमें हांगझाऊ एशियाई गेम्स में भाग लेने जायेगी या नही।

शिखर धवन हो सकते हैं कप्तान


आगामी एशियाई गेम्स में भाग लेने वाली पुरुष टीम के कप्तान के रूप में शिखर धवन पर मुहर लग सकती है। हालांकि यह अभी पूरी तरह तय नहीं हुआ है कि शिखर ही भारतीय टीम के कप्तान होंगे। एशियाई गेम्स 2023 का आयोजन हांगझाऊ में 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर के बीच होगा।

जा सकती है पुरुष बी टीम

बीसीसीआई की तरफ से पार्टिसिपेशन को लेकर फैसला आने के बाद यह तो तय हो गया है कि भारतीय टीम एशियाई गेम्स में भाग लेने चीन जाएगी लेकिन यह तय नहीं हो पाया है कि भारत की ए टीम जायेगी या बी टीम। हालांकि यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि महिलाओं में बीसीसीआई इस बार अपनी मजबूत टीम भेजेगा। पुरुष खिलाड़ियों के विदेशी लीग में भाग लेने को लेकर अब भी संशय बना हुआ है। गौरतलब है कि क्रिकेट को पहली बार 2010 गुआंगझाऊ एशियाई गेम्स में शामिल किया गया था।

ये भी पढ़े:पहले टेस्ट मैच के लिए डोमिनिका रवाना हुई टीम इंडिया, Virat Kohli ईशान किशन ने एयरपोर्ट पर जमकर की मस्ती, वायरल हुई तस्वीरें

अब तक पकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश कि टीमों को मिली है कामयाबी


आपको बता दें कि पिछले तीन बार हुए एशियाई गेम्स के क्रिकेट स्पर्धा में अब तक तीन टीमों के हाथों कामयाबी लगी है। बांग्लादेश और श्रीलंका की पुरुष क्रिकेट टीम ने 2010,और 2014 में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था जबकि महिलाओं में पाकिस्तानी टीम को दोनों बार स्वर्ण पदक मिला है।

ये भी पढ़े:ट्रक-बाइक के बाद ट्रैक्टर पर सवार हुए Rahul Gandhi, बारिश में किसानों के साथ की धान की रोपाई, खूब वायरल हो रही तस्वीरें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

जीत सकती है पहली बार सोने का तमगा

अगर अबतक हुए एशियाई गेम्स की क्रिकेट स्पर्धा की बात की जाए तो भारतीय टीम ने पिछले दो एडिशन में भाग नहीं लिया था पर इस बार भारत के भाग लेने से यह तो निश्चित हो गया है कि और भी टीमों के लिए यह आसान नहीं होने वाला है। भारत की टीम दूसरी टीमों के मुकाबले कहीं ज्यादा मजबूत है और निश्चित रूप से टीम को इसका फायदा मिल सकता है।

Exit mobile version