Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सAsian Games 2023 Neeraj Chopra: गोल्डन ब्वॉय नीरज ने जैवलीन थ्रो में...

Asian Games 2023 Neeraj Chopra: गोल्डन ब्वॉय नीरज ने जैवलीन थ्रो में रचा इतिहास, भारत को दिलाया 17वां गोल्‍ड; जेना ने जीता सिल्‍वर

Date:

Related stories

Asian Games 2023 Neeraj Chopra : भारत के गोल्डन ब्वॉय यानी कि नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से देश का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है एक बार फिर से नीरज चोपड़ा ने भारत की झोली में गोल्ड डाल दिया है क्या है पूरी खबर चाहिए आपको बताते हैं।

गोल्डन ब्वॉय ने दिखाया अपना जलवा


भारत के गोल्डन ब्वॉय कहे जाने वाले जैवलिन थ्रो एथलीट नीरज चोपड़ा ने चीन में हो रहे एशियाई गेम्स में इतिहास रच दिया है। बता दें कि 19 वें एशियन गेम्स में नीरज चोपड़ा ने लगता दूसरी बार गोल्ड पर निशाना साधा है।

जानकारी के लिए बता दें कि नीरज ने बुधवार को भारत को ओवरऑल 17 वास स्वर्ण पदक दिलाया है। मौजूदा ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा से एशियाड में इस प्रदर्शन की पहले से ही उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने देशवासियों को निराश नहीं किया और एक बार फिर देश की झोली में गोल्ड लाकर डाल दिया है। बता दें कि एशियाई खेलों में भारत ने अभी तक 17 गोल्ड अपने नाम कर लिए हैं।

नीरज ने ऐसे गोल्ड पर साधा निशाना


जानकारी के लिए आपको बता दें कि गोल्डन ब्वॉय यानी कि नीरज ने पहले प्रयास में जो थ्रो किया वह रिकॉर्ड नहीं किया गया। लेकिन कमेंटेटर के मुताबिक नीरज का पहला थ्रो जो रिकॉर्ड नहीं किया गया, वह लगभग 87 मीटर के करीब था।

भारतीय स्टार को फिर से पहला थ्रो फेंकना पड़ा जिसमें उन्होंने 82.38m का थ्रो किया। इसके बाद मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन नीरज चोपड़ा ने दूसरे प्रयास में 84.49 मीटर का थ्रो किया। हालांकि नीरज का तीसरा प्रयास फाउल रहा। नीरज ने चौथे प्रयास में 88.88 मीटर का थ्रो किया। चौथे प्रयास में नीरज ने 80.80 मीटर फेंका और आखिरी यानी की पांचवी प्रयास में उनका फाउल रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here