Home स्पोर्ट्स Asian Games: इस नेपाली बल्लेबाज ने युवी के इस रिकॉर्ड को तोड़ा,...

Asian Games: इस नेपाली बल्लेबाज ने युवी के इस रिकॉर्ड को तोड़ा, महज इतने गेंदों में ही जड़ा सबसे तेज़ अर्धशतक, देखें वीडियो

0

Asian Games: एशियाई गेम्स में आज से पुरुष क्रिकेट स्पर्धा शुरू हो गई है। पहला मुकाबला नेपाल और मांगिलिया के बीच खेला गया। जिसमें नेपाल ने इतिहास रच दिया। आज क्रिकेट जगत में कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। नेपाल ने टी 20 के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ 300 रन का स्कोर बनाया। आइए  जानते हैं मैच का हाल।

नेपाल के बल्लेबाजों ने मंगोलिया के गेंदबाजों को धोया 

टॉस जीतकर मंगोलिया ने गेंदबाजी का फैसला किया, जो की उनपर भारी पढ़ गया। नेपाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मंगोलिया के गेंदबाजों को खूब धोया। शुरुआती विकेट जल्दी गिरने के बाद नेपाल ने तेज़ी पकड़ी और 314 रन का स्कोर खड़ा किया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुशल मल्ला ने 50 गेंदों में रिकॉर्ड 137 रन की नाबाद पारी खेली। उनकी इस पारी में 12 छक्के और 8 काहुके मौजूद थे। वहीं कप्तान रोहित पौडेल ने भी अर्धशकीय पारी खेली। उन्होंने 27 गेंदों में 61 रन बनाए।

9 गेंदों में धीपेंद्र का अर्धशतक 

नेपाल के ऑल राउंडर दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 9 गेंदों में रिकॉर्ड 50 रन बनाए। उनकी इस पारी में 8 छक्के मौजूद थे. दीपेंद्र ने 520.00 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर 10 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे।

नेपाल के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 314 रन का लक्ष्य खड़ाकर इतिहास रच दिया।

Asian Games 2023: एशियन गेम्स के क्रिकेट फाइनल में भारत की बेटियों ने श्रीलंका को रौंदा, पहली बार गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

41 रन पर सिमटी मंगोलिया की टीम 

सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं बल्कि गेंदबाजी में भी नेपाल ने कमाल कर दिया। नेपाल के गेंदबाजों ने मंगोलिया की टीम की मात्र 41 रन बनाकर ऑल आउट कर दिया। मंगोलिया के पांच बल्लेबाज को 0 पर ही आउट हो पवेलियन लौट गए। उनका कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिकने में सफल नहीं रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version