Home स्पोर्ट्स Asian Hockey Champions Trophy 2023:इस टीम के खिलाफ भारत का मुकाबला हुआ...

Asian Hockey Champions Trophy 2023:इस टीम के खिलाफ भारत का मुकाबला हुआ ड्रा, मैच में मिले थें इतने पेनल्टी कार्नर

0
Ind-Jpn
Ind-Jpn

Asian Hockey Champions Trophy 2023: चेन्नई में खेले जा रहे एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी में भारतीय  टीम और  जापान के बीच खेला गया  मुकाबला 1-1से ड्रा रहा। आपको बता दें की भारत और जापान  के बीच ३ अगस्त को खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने आसान पेनल्टी कॉर्नर्स को गंवा दिया।

जीता हुआ मैच किया ड्रा

भारत और जापान की हॉकी टीम के बीच कल यानी 3  अगस्त को खेले गए एशियाई हॉकी  चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने इजी  पेनल्टी कार्नरस  को गंवाकर मैच ड्रा कर लिया। आपको बता दें  कि  भारतीय टीम को पहली क्वार्टर के दौरान 7 पेनल्टी कार्नर मिले और टीम ने सभी पेनल्टी कार्नर को गंवा दिया। भारत की तरफ से एकमात्र गोल मैच  के 43  वें मिनट में देखने को मिला। जापान के द्वारा की गयी गलती पर भारतीय टीम को पेनल्टी कार्नर मिला जिसपर हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर टीम को बराबरी दिला दी। इससे पहले 28  वें मिनट में जापान को मैच का एकमात्र पेनाल्टी कार्नर मिला जिसे नागायोशी ने गोल में तब्दील कर जापान को मैच में बढ़त दिला दी।

9 अगस्त को होगा पाकिस्तान से मुकाबला

भारतीय टीम को आने वाले 9  अगस्त को पाकिस्तान का सामना करना है। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने भी इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीता है। टीम अंक तालिका में पांचवे स्थान पर मौजूद है वहीं भारतीय टीम अंक तालिका में मलेशिया के बाद  दूसरे स्थान पर मौजूद है। आपको बता दें कि 3  अगस्त को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने बड़े अंतर् से जीत  दर्ज करते हुए चीन को 7-2 से हराया था।

2011 और 2016  में रह चुकी है विजेता

भारत की हॉकी टीम साल 2011  और 2016  में यह प्रतियोगिता जीत चुकी है। 2011  में हुए फर्स्ट एडिसन में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमाया था जबकि 2016  में पाकिस्तान को मात देकर यह प्रतियोगिता  जीती थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version