Home स्पोर्ट्स Asian Games 2023 : एथलेटिक्स में भारत के अविनाश ने दिलाया भारत...

Asian Games 2023 : एथलेटिक्स में भारत के अविनाश ने दिलाया भारत को 12वां गोल्ड, जानें कौन है ये नया सितारा

0

Asian Games 2023 : भारत का एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी है। 8 वें दिन सुनहरी शुरआत के बाद भारत ने एक और गोल्ड अपने नाम किया है। इस बार भारत के अविनाश सांबले ने भारत को 3000 मीटर स्टीपल चेज में स्वर्ण पदक जिताया। यह एशियन गेम्स में भारत का एथलेटिक्स में पहला गोल्ड है। 

अविनाश ने एथलेटिक्स में जिताया पहला गोल्ड

19 वें एशियन गेम्स में भारत आज एथलेटिक्स में पहला गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहा। भारत के 29 साल के अविनाश सांबले ने यह कमाल किया। अविनाश ने पुरुष की 3000 मीटर स्टीपल चेज रेस में 8:19:53 की टाइमिंग लेते हुए पहला स्थान प्राप्त करते हुए भारत को गोल्ड जिताया। वह एशियन गेम्स के इतिहास में 3000 मीटर स्टीपल चेज रेस में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं।

अविनाश मूल रूप से महाराष्ट्र से आते हैं। उन्होंने 2020 समर ओलंपिक्स में में नेशनल रिकॉर्ड बना भारत का नाम रौशन किया। इसके बाद उन्होंने 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने 8:11:20 की टाइमिंग लेते हुए नया रिकॉर्ड बनाया था।

8 वें दिन बेटियों ने दिलाए मेडल 

भारत की स्टार मुक्केबाज निखत तारीन ने एशियन गेम्स में 50 कोलीग्राम भार वर्ग में भारत को ब्रोंज मेडल जिताया। निखत सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की खिलाड़ी से 2-3 के स्कोर से हार गई और ब्रोंज मेडल से सतोष करना पड़ा। वहीं दिन की शुरआत में अदिति ने गोल्ड में सिल्वर मेडल जीत इतिहास रचा। भारत की महिला टीम ने शूटिंग ट्रैप में सिल्वर जीता। 

पुरुषो ने ट्रैप शूटिंग में जीता गोल्ड 

Asian Games 2023 में भारत का शूटिंग में जलवा कायम है। आज भारत के पुरुषो ने ट्रैप शूटिंग में भारत को शूटिंग में उसका 7वा गोल्ड जिताया। भारत के पृथ्वीराज टोडीमन, जोरावर सिंह सिंधु और किनान डेरियस चेनाई ने भारत को स्वर्ण पदक जिताया। इसी के साथ भारत के एशियन गेम्स में 11 गोल्ड, 14 सिल्वर और 14 ब्रोंज मेडल हो गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version