Home स्पोर्ट्स प्रकास पाडुकोण के बयान पर भड़की बैडमिंटन खिलाड़ी Ashwini Ponnappa, कहा ‘आप...

प्रकास पाडुकोण के बयान पर भड़की बैडमिंटन खिलाड़ी Ashwini Ponnappa, कहा ‘आप अचानक खिलाड़ी’..,जानें डिटेल

Ashwini Ponnappa: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक 2024 में ऐतिहासिक मेडल जीतने से थोड़ा सा चूक गए।

0
Ashwini Ponnappa
Ashwini Ponnappa

Ashwini Ponnappa: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक 2024 में ऐतिहासिक मेडल जीतने से चूक गए। आपको बता दें कि ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में मलेशिया के खिलाड़ी ली जी जिया ने उन्‍हें 13-21, 21-16, 21-11 से हरा दिया। लक्ष्‍य की इस दिल तोड़ने वाली हार के साथ ही इस ओलिंपिक में भारतीय बैडमिंटन की चुनौती समाप्‍त हो गई। वहीं लक्ष्य सेन के कोच प्रकाश पादुकोण बुरी तरह बिफर गए और कड़ी प्रतिक्रिया दी। जिसपर मशहूर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी पोनप्‍पा ने कोच प्रकाश पादुकोण का जवाब देते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अश्विनी पोनप्‍पा ने क्या कहा?

अश्विनी पोनप्‍पा ने प्रकाश पादुकोण के प्रतिक्रिया पर अपना जवाब देते हुए लिखा कि “ये देखकर काफी निराशा हुई, यदि कोई खिलाड़ी जीतता है, तो हर कोई उसका क्रेडिट लेने के लिए कूद पड़ता है और यदि वो हार जाता है तो क्या ये सिर्फ खिलाड़ी की गलती है? कोचों को तैयारी में कमी और खिलाड़ी को तैयार ना करने के लिए जिम्मेदार क्यों नहीं ठहराया जाता?

जीत का श्रेय लेने वाले वे पहले व्यक्ति होते हैं। अपने खिलाड़ियों की हार की जिम्मेदारी भी क्यों नहीं लेते? आखिरकार जीतने के लिए टीम की कोशिश लगती है और हारना भी टीम की जिम्मेदारी है। आप अचानक खिलाड़ी पर सारा दोष नहीं डाल सकते”।

खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी होती है

लक्ष्य सेन की हार के बाद उनके कोच प्रकाश पादुकोण ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था कि “1964 में मिल्खा सिंह और 80 के दशक में पीटी उषा के बाद, हमने कई खिलाड़ियों को चौथे स्थान पर देखा। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि खिलाड़ी भी जिम्मेदारी लें। कम से कम इस ओलिंपिक और पिछले ओलिंपिक के रिजल्‍ट के लिए आप फेडरेशन और सरकार को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। वो जो कुछ भी कर सकते थे, उन्‍होंने किया। आखिरकार खिलाड़ियों पर जिम्मेदारी होती है कि वो उस समय अच्छा प्रदर्शन करें, जब सबसे ज्यादा जरूरत हो”।

Exit mobile version