Home स्पोर्ट्स Ind vs WI 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया की टेस्ट टीम...

Ind vs WI 2023: BCCI ने किया टीम इंडिया की टेस्ट टीम का ऐलान, रहाणे बने उपकप्तान, गायकवाड़-जायसवाल को मिला मौका

0
BCCI
BCCI

Ind vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज के बीच 12 जुलाई से टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है। यह सीरीज कैरेबियाई सरजमीं पर आयोजित की जा रही है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की 17 सदस्यीय दल की घोषणा की जा चुकी है। इस टीम के टेस्ट उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर कर दिया है। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे टीम की उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आने वाले है।

रहाणे को मिली उपकप्तानी

टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वह वेस्टइंडीज के साथ होने वाली सीरीज में खेलते हुए नजर नहीं आने वाले है। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम अहम जिम्मेदारी दी गई। इसके साथ ही युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को टीम में शामिल किया गया है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल खेलने वाले मुकेश कुमार को भी स्क्वॉड में जगह दी गई है। वहीं सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ में ही रहने वाली है।

ये भी पढ़ें: शादीशुदा होने के बावजूद इस अभिनेत्री को दिल दे बैठे थे Raj Babbar, दुनिया से लड़कर हुए एक लेकिन किस्मत ने दी लंबी जुदाई

टीम इंडिया की टेस्ट टीम

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (वीसी), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल , मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version