Tuesday, October 22, 2024
Homeस्पोर्ट्सCPL:कैरेबियन वुमेंस  प्रीमियर लीग में खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनी श्रेयांका पाटिल...

CPL:कैरेबियन वुमेंस  प्रीमियर लीग में खेलने वाली पहली खिलाड़ी बनी श्रेयांका पाटिल ,महज इतने कम उम्र में हासिल किया ये मुकाम

Date:

Related stories

Amit Shah और पंजाब के मुख्यमंत्री Bhagwant Mann की खास बातचीत! धान खरीद में आ रही समस्या को लेकर हुई चर्चा

Amit Shah: पंजाब में धान फसल की कटाई जारी है। इसी क्रम में 'मान सरकार' किसानों से धान खरीद (Paddy Purchase) कर उनके खाते में मात्रा के हिसाब से रकम ट्रांसफर कर रही है।

CPL:भारतीय महिला टीम की कई खिलाड़ी इन दिनों देश-विदेश में खूब नाम कमा रही हैं। इसी कड़ी में एक और उप्लाब्धि जुड़ गयी है। भारत की उभरती महिला खिलाडी श्रेयांका पाटिल अब सीपीएल खेलने जा रही हैं। ऐसा करने वाली वह देश की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

गयाना अमेजन वारियर्स के लिए खेलेंगी मैच

श्रेयांका अब सीपीएल में गयाना अमेजन वारियर्स के तरफ से खेलते नजर आएंगी । हाल ही में एशिया इमर्जिंग कप में अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करने वाली कर्नाटक की यह  खिलाड़ी कैरिबियन सरजमीं  पर भारत का नाम रौशन करेंगी। श्रेयांका को भारत की सबसे उभरती हुई महिला खिलाड़ियों के रूप में देखा जाता है।

ये भी पढ़ें :Aaj Ka Rashifal 1st July: इन राशि के जातकों को हो सकती है धन की प्राप्ति, जानें आज का राशिफल

अब तक सीनियर वुमेंस  टीम के लिये नहीं खेला है मैच

सबसे ख़ास बात यह है कि श्रेयांका अब तक सीनियर वुमेंस टीम के लिए कोई भी मैच नहीं खेल पायी हैं। इस टूर्नामेंट के जरिये श्रेयांका अपने टैलेंट का प्रदर्शन करना चाहेंगी और सीनियर वुमेंस टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगी।भले ही श्रेयांका सीपीएल खेलने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी हों पर अगर दूसरे लीग की बात की जाए तो बहुत-सी भारतीय महिला खिलाडी अब भी इनमें खेलती हुई नजर आती हैं । हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधना ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेलती हैं।

भारतीय महिला टीम का भविष्य उज्जवल

अगर हालिया प्रदर्शन पर नजर दी जाए तो भारतीय महिला टीम ने खुद को विश्व  स्तर पर साबित किया है। भारतीय टीम ने एशिया कप जीतने के साथ ही वर्ल्ड टी 20 महिला कप के सेमीफइनल में स्थान बनाया था। इन सभी जीत में युवा खिलाड़ियों का बहुत योगदान रहा है।

ये भी पढ़ें :Dream 11 बनी टीम इंडिया की नयी स्पॉन्सर,इस फेमस ब्रांड की हो गयी छुट्टी

भारतीय अंडर -19 महिला टीम ने जीता था विश्व कप

इसी साल साउथ अफ्रीका में हुए पहले महिला अंडर-19 विश्व कप का ख़िताब भारत की अंडर-19 महिला टीम ने जीता था। इस साल से वुमेंस आईपीएल भी शुरू हुआ है। ऐसे में आने वाला कल भारतीय महिला क्रिकेट  टीम  के लिए उज्जवल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories