Wednesday, October 23, 2024
Homeस्पोर्ट्सCricket Viral Video: Martin Guptill ने जब ODI वर्ल्ड कप में रचा...

Cricket Viral Video: Martin Guptill ने जब ODI वर्ल्ड कप में रचा था इतिहास, महज 35 गेंदों में बनाए थे 162 रन

Date:

Related stories

Cricket Viral Video: न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई अनोखे रिकार्ड बनाए हैं। लेकिन मार्टिन गुप्टिल ने एक ऐसा ही रिकॉर्ड आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 में बनाया था, जिसे आज तक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है। मार्टिन गुप्टिल ने आईसीसी वनडे विश्व कप में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले खिलाड़ी हैं। जिन्होंने वनडे विश्व कप में दोहरा शतक लगाया है। आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 में मार्टिन गुप्टिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया था, जिसका वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है।

मार्टिन गुप्टिल ने नाबाद 237 रनों की पारी खेल रचा इतिहास 

आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 में न्यूज़ीलैंड टीम वेस्टइंडीज के साथ क्वार्टन फाइनल मुकाबला खेल रही थी। इस मैच में न्यूज़ीलैंड टीम की पहले बल्लेबाजी आई। इस मैच में न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए वनडे वर्ल्ड कप की बड़ी पारी खेली। मार्टिन गुप्टिल ने महज 163 गेंदों पर 237 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान गुप्टिल ने कैरिबियन गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। गुप्टिल ने शानदार बैंटिग करते हुए 24 चौके और 11 छक्के लगाए। यानी 162 रन मार्टिन गुप्टिल ने सिर्फ ब्राउंड्री के जरिए बटौरे।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

गुप्टिल की यह थी सबसे बड़ी पारी

मार्टिन गुप्टिल की अपने वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी थी। उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक भी आईसीसी वर्ल्ड कप में लगाया। मार्टिन गुप्टिल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूज़ीलैंड टीम ने 50 ओवरों में 393 रन बनाए थे और न्यूज़ीलैंड टीम ने यह मुकाबला भी 143 रनों के बड़े अंतर से वेस्टइंडीज को हराया। मार्टिन गुप्टिल की शानदार बल्लेबाजी की वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल होता रहता है। यहां देखें मार्टिन गुप्टिल की शानदार बल्लेबाजी का वीडियो।

ऐसा रहा है मार्टिन गुप्टिल का वनडे करियर

मार्टिन गुप्टिल के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो मार्टिन गुप्टिल ने न्यूजीलैंड के लिए 198 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें मार्टिन गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए करीब 42 की औसत से 7346 रन बनाए हैं। इस दौरान मार्टिन गुप्टिल ने 39 अर्धशतक और 18 शतक लगाए हैं। मार्टिन गुप्टिल की वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ पारी भी 237 नाबाद रही है।

Also Read:एबी डिविलियर्स ने किया क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान, आरसीबी की बढ़ी दिक्कतें

Divyanshu Rao
Divyanshu Raohttp://www.dnpindiahindi.in
दिव्यांशु राव DNP INDIA Hindi में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हैं। दिव्यांशु पिछले तीन साल से डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में काम कर रहे हैं। वे स्पोर्ट्स बीट पर पिछले दो साल से काम कर रहे हैं। इससे पहले वे ईटीवी भारत में काम कर चुके हैं।

Latest stories