Home स्पोर्ट्स Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की...

Cricket Viral Video: जब Sachin Tendulkar ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की उड़ाई थी धज्जियां, 28 गेंदों में जड़ दिए थे 118 रन

0

Cricket Viral Video: भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े कारनामे किए हैं। सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौत बल्लेबाज हैं। लेकिन एकदिवसीय इंटरनेशल क्रिकेट में जब कोई दोहरे शतक की बात भी नहीं करता था, तब सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया। सचिन तेंदुलकर वनडे इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर के दोहरे शतक का वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर बना रहता है।

सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट में जड़ा था दोहरा शतक

सचिन तेंदुलकर ने यह कारनामा आज से 13 साल पहले किया था। सचिन तेंदुलकर ने 24 फरवरी 2010 को वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था। सचिन तेंदुलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में भारत की ओर से सलामी बल्लेबाजी करने उतरे थे। इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी।

ALSO READ: DC VS GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने फतह किया दिल्ली का किला, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

सचिन तेंदुलकर के दोहरे शतक का वीडियो वायरल

सचिन तेंदुलकर ने इस मैच में 147 गेंदों पर 200 रन बनाए। सचिन ने अपनी इस पारी के दौरान 25 चौके और तीन छक्के लगाए। सचिन तेंदुलकर ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक लगाया जा सकता यह विश्व क्रिकेट को बताया। सचिन तेंदुलकर के दोहरा शतक का वीडियो फैंस सोशल मीडिया पर जमकर शेयर करते रहते हैं। सचिन तेंदुलकर ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने वनडे इंटरनेशलन क्रिकेट में सबसे अधिक शतक लगाया है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 शतक लगाए हैं।

सचिन तेंदुलकर के वनडे इंटरनेशनल करियर की बात करें तो सचिन ने भारत के लिए 463 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। जिसमें सचिन तेंदुलकर ने बेहद शानदार 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए हैं। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाए हैं। बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक लगाए हैं। सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में 15921 रन बनाए हैं।

ALSO READ: DC VS GT IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने फतह किया दिल्ली का किला, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

Exit mobile version